Move to Jagran APP

Bollywood Celebrities Luxury Cars: कार्तिक आर्यन ही नहीं इन सितारों के पास भी है बेशकीमती कारें, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

Celebes Cars Collection हाल ही में एक्टर कार्तिक आर्यन नई नवेली मैकलेरन जीटी कार के मालिक बने हैं। इसी के साथ वे देश के पहले नागरिक भी बन गए हैं जिसके पास यह कार है। कार्तिक के अलावा ऐसे कई एक्टर्स हैं जो लग्जरी कारों का अच्छा कलेक्शन रखते हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 05:12 PM (IST)
Bollywood Celebrities Luxury Cars: कार्तिक आर्यन ही नहीं इन सितारों के पास भी है बेशकीमती कारें, कीमत जान रह जाएंगे हैरान
Bollywood Celebes who own luxury cars collection, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कार्तिक आर्यन ने बीते दिन भारत में पहले मैकलेरन जीटी कार के मालिक होने की घोषणा की और तब से ही इंटरनेट पर छाए हुए हैं। कार्तिक जिस कार के मालिक बने है वे अब तक मुकेश अंबानी के पास भी नहीं है। ऐसे में कार्तिक का इतराना तो बनाता है। एक्टर के इस कार की कीमत 3.73 करोड़ रुपये है। कार्तिक के अलावा इंडस्ट्री में कई मशहूर हस्तियां हैं जिनके पास शानदार लग्जरी कारें हैं। शाहरुख खान से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक बॉलीवुड के कई स्टार महंगी कारों का अच्छा खासा कलेक्शन रखते हैं। यहां कुछ ऐसे ही स्टार्स के कार कलेक्शन पर नजर डालते हैं,

loksabha election banner

शाहरुख खान

रोमांस के बादशाह होने के अलावा, शाहरुख महंगी कारों के भी बड़े फैन हैं, जिनकी कीमत आपको हैरान कर देगी! उनके कलेक्शन में सबसे महंगी बुगाटी वेरॉन है जिसकी कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है! बुगाटी वेरॉन दुनिया में सबसे तेज वाहन होने के लिए जानी जाती है,बुगाटी वेरॉन अन्य कारों की तरह एक स्पोर्ट्स कार नहीं है बल्कि यह एक सुपरकार है जो सड़क पर एक किसी दानव की तरह चलती है। बुगाटी के अलावा, शाहरुख के पास रोल्स रॉयस, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी अन्य लग्जरी कारें भी हैं।

अजय देवगन

बॉलीवुड के 'सिंघम' स्टार अजय देवगन महंगी रोल्स रॉयस कलिनन के मालिक हैं, जिसकी कीमत लगभग 6.95 करोड़ रुपये है! अजय के पास इस कार के अलावा और भी शानदार कारों का कलेक्शन है। उनके पास एक मासेराती, मर्सिडीज बेंज एस क्लास और एक रेंज रोवर वोग है।

आमिर खान

फिल्मों की अपनी अनूठी पसंद के लिए जाने जाने वाले, आमिर खान का कारों में भी पसंद अच्छी है! उनके पास एक Mercedes-Benz Maybach S600 है, जिसकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है, लेकिन जो बात इस कार को और भी महंगी और खास बनाती है, वह है इस कार में किया गया मॉडिफिकेशन।

आमिर की इस कार को कस्टमाइज किया गया है, यह सुविधा केवल वीवीआईपी के लिए उपलब्ध है! इसमें आग व सुरक्षा अलार्म सिस्टम हैं और यह बुलेटप्रूफ भी है। यहां तक ​​कि एके-47 की गोलियां भी इसके मोटे दरवाजों और खिड़की के शीशों से नहीं गुजर सकतीं। ऐसे में इस गाड़ी की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ऋतिक रोशन

गैजेट्स और पहियों को इकट्ठा करने के शौकीन माने जाने वाले, ऋतिक के पास स्लीक रोल्स रॉयस घोस्ट सीरीज II है, जिसकी कीमत लगभग 7 करोड़ रुपये है। इस समय इस गाड़ी की कीमत लगभग 5 करोड़ रूपए है, लेकिन इस स्टाइलिश गाड़ी में किये गए मॉडिफिकेशन्स और कस्टमाईजेशन के कारण, ऋतिक को बहुत अधिक खर्च करना पड़ा! ऋतिक फेरारी 360 मोडेना और एस्टन मार्टिन रैपिड एस के भी मालिक हैं।

रणवीर सिंह

रणवीर ने पांच साल पहले अपने 32वें जन्मदिन पर खुद को एक लग्जरी एस्टन मार्टिन रैपिड एस कार गिफ्ट किया था, जिसकी कीमत लगभग 3.8 करोड़ रुपये है। ये एक स्पोर्ट्स कार है जो 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.2 सेकेंड में पकड़ लेती है!

इसके अलावा, रणवीर के पास ऑरेंज कलर की लेम्बोर्गिनी यूरस पर्ल कैप्सूल भी है, जो 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार केवल 3.6 सेकंड में पकड़ लेता है!

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन के पास बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी है जिसकी कीमत 3.29 करोड़ रुपये है! उसके पास एक ऑडी 8एल भी है जो केवल 5.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है। अन्य कारें जो जूनियर बच्चन की लक्जरी प्रॉपर्टी की लिस्ट में शामिल हैं, वे हैं मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास S350d, मर्सिडीज-बेंज GL63 AMG और मर्सिडीज-बेंज S-क्लास S500।

प्रियंका चोपड़ा

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल ही में पति निक जोनास द्वारा एक शानदार-नई मर्सिडीज मेबैक एस 650 उपहार में दी गई थी, जब उनका गाना 'सकर'(Sucker) बिलबोर्ड हॉट 100 पर नंबर एक पर पहुंच गया था। इस कार की कीमत लगभग 2.73 करोड़ रुपये है!

प्रियंका ने हाल ही में अपनी रोल्स रॉयस घोस्ट बेची थी जो मुंबई में उनके गैरेज में पड़ी थी। कार की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए थी। जब प्रियंका ने यह कार खरीदी, तो वह बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री बन गई जिसने इस कार को अपने कलेक्शन में शामिल किया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.