Move to Jagran APP

अरिजीत सिंह से अपने गाने का रीमेक सुन रोने लगीं थीं अनुराधा पौडवाल, बताया- 'मैं बहुत डर गई थी'

Anuradha Paudwal on Arijit Singh अनुराधा पौडवाल ने बॉलीवुड में रीमिक्स और रीमेक के चलन पर निराशा व्यक्त करते हुए खुलासा किया कि वह उन्हें सुनकर रोना चाहती हैं। उन्होंने अरिजीत सिंह के गाए एक गाने का जिक्र भी किया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Fri, 19 May 2023 08:31 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2023 08:31 PM (IST)
अरिजीत सिंह से अपने गाने का रीमेक सुन रोने लगीं थीं अनुराधा पौडवाल, बताया- 'मैं बहुत डर गई थी'
Anuradha Paudwal started crying after listening to the remake of her song from Arijit Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। समय-समय पर, पुराने गायकों और संगीतकारों ने उद्योग में गानों के रीमिक्स चलन पर अपनी निराशा व्यक्त की है। इस लीग में शामिल होने वाली लेटेस्ट गायिका अनुराधा पौडवाल हैं, जिन्होंने रीमिक्स कल्चर को यह कहते हुए खारिज कर दिया है कि हर बार जब वह एक रीमिक्स गीत सुनती हैं, तो उन्हें राहत पाने के लिए वापस जाकर मूल गीत सुनना पड़ता है। अनुराधा पौडवाल 80 और 90 के दशक के पॉपुलर बैकग्राउंड सिंगर्स में से एक हैं, जिन्होंने अपने चार्टबस्टर म्यूजिक इंडस्ट्री पर भी राज किया।

loksabha election banner

रीमेक गीतों पर बोलीं अनुराधा पौडवाल

अनुराधा पौडवाल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मैं कभी-कभी अपने खुद के गाने सुनती हूं, बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन जब मैं करती हूं, तो मैं भक्ति वाले गाने सुनती हूं। लेकिन आप जानते हैं कि मैं उन्हें कब सुनती हूं? जब कोई रीमिक्स होता है और मैं डर जाती हूं, रोना चाहती हूं- तभी मैं बिना सोचे हुए तुरंत अपने गाने सुनती हूं"

रो पड़ी थीं सिंगर

जब उनसे एक बॉलीवुड रीमिक्स गीत के बारे में पूछा गया, जिसने उन्होंने शॉक्ड करने वाला बयान दिया। उन्होंने अरिजीत सिंह के सॉन्ग 'आज फिर तुमपे प्यार आया' का हवाला दिया और कहा कि वह इसे सुनकर रोना चाहती थीं।

'आज फिर तुमपे प्यार आया' का किया जिक्र

“ऐसा तब हुआ था जब किसी ने मुझे दयावान (आज फिर तुम पे) से यह (रीमिक्स) सुनने के लिए कहा था। उस व्यक्ति ने मुझे बताया कि यह एक सुपर-डुपर हिट ट्रैक है और उसने मुझे भेज दिया। जब मैंने इसे सुना तो मेरी आंखों में आंसू आ गए, मैंने तुरंत YouTube का रुख किया और फिल्म के अपने मूल गीत को कई बार सुना। तब जाके मेरे मन में शांति आई।" 

90 के दशक में दिए हैं हिट गाने

बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने आशिकी, दिल है कि मानता नहीं, सड़क, दिल, बेटा और साजन जैसी फिल्मों में अपनी आवाज देकर प्रसिद्धि हासिल की। हाल ही में एक इंटरव्यू में, जब पौडवाल से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने उदाहरण के तौर पर अरिजीत सिंह के रीमिक्स गानों में से एक का हवाला देते हुए इस चलन की आलोचना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.