Move to Jagran APP

Animal की सक्सेस को खतरनाक बताने पर मेकर्स ने दिया Javed Akhtar को मुंहतोड़ जवाब, भड़के यूजर्स ने लगा दी क्लास

एनिमल रणबीर कपूर के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। यह एक्टर के करियर की हाईएस्ट ओपनर मूवी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन किया है और अब भी इसकी रॉक सॉलिड कमाई का सिलसिला जारी है। हालांकि जावेद अख्तर को ये सक्सेस रास नहीं आई जिन्होंने इसे खतरनाक बताया। उनके स्टेटमेंट पर एनिमल फिल्म की टीम ने रिएक्ट किया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sun, 07 Jan 2024 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2024 04:27 PM (IST)
जावेद अख्तर और रणबीर कपूर: फोटो- सोशल मीडिया

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस किया है। अब भी इसके शानदार बिजनेस कलेक्शन का सिलसिला जारी है। लीक से हटकर कंटेंट पर बनी इस फिल्म में अल्फा मेल की पर्सनालिटी को दिखाया गया है। कुछ सेक्शन ने मूवी को पसंद किया, तो कुछ ने संदीप रेड्डी के आर्ट को क्रिटिसाइज किया।

loksabha election banner

हाल ही में लिरिस्ट और राइटर जावेद अख्तर ने 'एनिमल' मूवी की सक्सेस को खतरनाक बताया। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कई तरह के कमेंट्स किए। अब एनिमल मूवी टीम ने जावेद अख्तर को करारा जवाब दिया है। उन्होंने न सिर्फ जवाब दिया, बल्कि फेमिनिज्म को लेकर जावेद अख्तर को ताना भी मारा।

'एनिमल' की टीम की तरफ से मिला ये जवाब

मेकर्स ने जावेद अख्तर को करारा जवाब दिया है। एक्स प्लेटफॉर्म पर फिल्म के ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किया गया, 'अगर आपकी क्षमता का लेखक एक प्रेमी के धोखे को नहीं समझ सकता (जोया और रणविजय के बीच) तो आपके सारे आर्ट फॉर्म झूठे हैं। अगर कोई महिला (जिसे प्यार में एक पुरुष से धोखा मिला है) कहती तो कहती 'मेरे जूते चाटो' तो फिर आप लोग इसे फेमिनिस्ट कहकर जश्न मनाते। लव को जेंडर की राजनीति से दूर रखिये। लवर्स ने धोखा दिया और झूठ बोला। लवर ने कहा मेरा जूता चाटो।'' 

यूजर्स ने लगाई क्लास

मेकर्स के इस जवाब पर यूजर्स ने उन्हीं की क्लास लगा दी है। एक ने लिखा, 'आपका आर्ट फॉर्म गलत है...ये बात संदीप, जावेद अख्तर साब को कह रहे हैं...तीन फिल्में बनाकर एरोगेंस आ गया है...संदीप की जरूरत से ज्यादा प्राइड बढ़ गई है...समय सबका साथ देता है। लोग अच्छे समय में आपके साथ खड़े होते हैं। बुरा समय भी आएगा, जो लोग आपके साथ थे, वह आपको ट्रोल कर रहे होंगे।'

एक ने लिखा, 'अगर हर क्रिटिसिज्म का जवाब देना पड़ रहा है, तो मतलब आपने प्रॉब्लमेटिक फिल्म बनाई है।'

क्या कहा था जावेद अख्तर ने?

अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 9वें संस्करण में पहुंचे जावेद अख्तर ने 'एनिमल' की सक्सेस पर भी बात की थी। उन्होंने फिल्म की सफलता को खतरनाक बताया था। उन्होंने कहा कि फिल्म की सक्सेस के लिए निर्माताओं को नहीं, बल्कि दर्शकों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने 'मेरे जूते चाटो' सीन पर आपत्ति जताई थी।

उन्होंने कहा था, ''अगर एक आदमी कहे कि औरत को थप्पड़ मार देने में क्या खराबी है, तो फिल्म सुपर-डूपर हिट हो जाती है, तो ये बड़ी खतरनाक बात है।'' उन्होंने 'चोली के पीछे क्या है' गाने का एक्जामपल देकर कहा कि दर्शकों को ये तय करना होगा कि वह किस तरह के कंटेंट को देखना चाहते हैं। जावेद अख्तर के इसी बयान पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया था।

यह भी पढ़ें: Animal की सक्सेस को Javed Akhtar ने बताया 'खतरनाक', रणबीर कपूर और तृप्ति डिमरी के इस विवादित सीन पर कसा तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.