नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश के कई राज्यों की चिंता को बढ़ा दिया है। इस वायरस के प्रसार में बीते कुछ दिनों में काफी तेजी देखने को मिली है। ऐसे में कई राज्य सरकारों ने अपने यहां कर्फ्यू और लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। वहीं बहुत से काम-ंधंधे एक बार फिर से बंद होने की कगार पर हैं। इन सबके बीच आंध्रप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने टॉलीवुड सिनेमा के लिए राहत पैकेज का एलान किया है।

कोरोना महामारी में अन्य काम-धंधों की तरह फिल्म इंडस्ट्री को भी कई तरह की आर्थिक दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने टॉलीवुड सिनेमा के लिए राहत पैकेज का एलान किया है। उनके इस एलान की हर तरफ तारीफ हो रही है। साउथ सिनेमा के कई सितारों ने भी वाईएस जगनमोहन रेड्डी के इस एलान की जमकर तारीफ की है।

साउथ सिनेमा के मशहूर अभिनेता चिरंजीवी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के फैसले की तारीफ करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा- 'कोविड के समय में फिल्म इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज का एलान करने के लिए माननीय सीएम श्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। आपके सहानुभूतिपूर्ण समर्थन से इस इंडस्ट्री पर निर्भर हजारों परिवारों को मदद मिलेगी।'

निर्माता-निर्देशक दिल राजू ने अपने प्रोडक्शन हाउस के ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'हम तेलुगु फिल्म उद्योग, जो कि महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, उसके लिए आवश्यक राहत उपायों के लिए आंध्रप्रदेश के माननीय सीएम जगनमोहन रेड्डी को धन्यवाद देते हैं।' इनके अलावा साउथ सिनेमा के और भी कई सितारों ने मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के फैसले की तारीफ की ह।

आपको बता दें कि आंध्रप्रदेश सरकार ने 2020 के तीन महीने के बिजली के बिल के निर्धारित शुल्क को माफ करने का एलान किया है। वहीं पिछले साल जुलाई से दिसंबर तक की अवधि के लिए छह महीने के लिए भुगतान को स्थगित कर दिया है। इतना ही नहीं सरकार ने थिएटर एग्जीबिटर्स की ओर से लिए गए लोन पर ब्याज में आर्थिक मदद देने का भी एलान किया है। सरकार की इस घोषणा से एग्जीबिटर्स को महामारी की वजह से हुई आर्थिक मार से उभरने में काफी मदद मिलेगी।

 

Edited By: Anand Kashyap