नई दिल्ली, जेएनएन। Amitabh Bachchan's recalls sharing room with 8 boys during his struggling days in Kolkata: अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह कहलाते हैं। दौलत से लेकर शौहरत तक, आज उनके पास सब कुछ है, लेकिन हर आम इंसान की तरह बिग बी ने खूब स्ट्रग्ल किया है। जलसा और प्रतीक्षा जैसे बंगले के मालिक अमिताभ बच्चन कभी 10x10 के कमरे में गुजारा करते थे और तनख्वाह तो इतनी कम थी कि सुनने वाले के होश उड़ जाए।

साझा किया 60 के दशक का किस्सा

अमिताभ बच्चन 80 की उम्र में भी अपने काम को लेकर बेहद एक्टिव रहते हैं। फिल्म और टीवी से जुड़े रहने के साथ-साथ वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। बिग बी को ब्लॉग लिखना खूब पसंद है। जहां वह अक्सर अपने पर्सनल एक्सपीरियंस भी शेयर करते हैं। अब उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ही शेयर करते हुए अपने स्ट्रग्ल के दिनों को याद किया। ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने 60 के दशक का किस्सा शेयर किया, जब वह कोलकाता की ब्लैकर कंपनी (Blacker Company) में काम किया करते थे।

दो हजार से भी कम थी तनख्वाह

अमिताभ बच्चन ने अपने नौकरी के दिनों को याद करते हुए खुलासा किया कि उस दौर में वह 10x10 के कमरे में रहते थे, जिसे वह 7 और लड़कों के साथ शेयर करते थे और तनख्वाह तो दो हजार रुपये से भी कम थी। ब्लॉग में बिग बी ने एक पुराना ट्वीट भी शेयर किया जिसमें लिखा है कि कोलकाता के ब्लैकर कंपनी में बिग बी के नौकरी का आखिरी दिन 30 नवंबर, 1968 था और उनकी सैलरी महज 1640 रुपये थी। उनकी फाइल आज तक उस जगह संभाल कर रखी हुई है।

कोलकाता के पुराने सुनहरे दिन

ब्लॉग में कोलकाता के दिनों की यादें ताजा करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह उनके जीवन का अब तक का सबसे स्वतंत्र समय था, ऑफिस जाओ, शाम को दोस्तों के साथ मस्ती करो और फेमस होटलों और क्लबों के बाहर उनके साथ खड़े रहो यह जानते हुए कि अंदर जाने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन उम्मीद पूरी है कि एक दिन हम जाएंगे। उन्होंने आगे यह भी बताया कि वह पैसे इकट्ठा करते थे और अंदर जाने के लिए गेट कीपर को मक्खन लगाते थे कि जरूरत पड़ने पर वह उनका साथ देंगे, जो कभी हुआ नहीं।

View this post on Instagram

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

आज भी दिल के करीब है कोलकाता

ब्लॉग में बिग बी ने आगे यह भी बताया कि सेलिब्रिटी बनने के बाद वह फिल्म की शूटिंग के लिए कोलकाता गए थे और उस दौरान वह उन सभी पुरानी जगहों पर गए थे जिनसे उनकी यादें जुड़ी थी और उन्होंने पुराने दोस्तों से मुलाकात भी की थी।  

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट