नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी ने एक बार फिर लोगों की जिंदगी पर रोक लगा दी है। कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाये गये हैं, जिससे महामारी के प्रकोप को थामा जा सके। कोरोना के खिलाफ इस जंग में जरूरी है कि सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकॉल्स का पालन करें। अब यूनिसेफ इंडिया ने लोगों को जागरूक करने के मकसद से एक म्यूजिक वीडियो जारी किया है, जिसमें फिल्मी और खेलों की दुनिया से जुड़े कई सितारों ने कोरोना के प्रभाव को समझते हुए उससे सावधानी बरतने का संदेश दिया है।

लोगों को सुरक्षा का मैसेज देने के लिए एकजुट हुए सितारे

इस वीडियो में यूनिसेफ के ग्लोबल गुडविल और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा के साथ-साथ संगीतकार शंकर महादेवन, गायिका हर्षदीप कौर, ओलंपिक बैडमिंटन प्लयेर पीवी सिंधु और इंडियन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन को फीचर किया गया है। 'रहना है तैयार और पूरा जिम्मेदार' के बोल गीतकार प्रसून जोशी ने लिखे हैं। इस वीडियो को बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की साझेदारी के साथ जारी किया गया है। लगभग साढ़े चार मिनट के इस वीडियो में ये सितारे लोगों को वैक्सीन लगवाने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के साथ-साथ कोरोना वायरस से खुद को सर्तक और सुरक्षित रखने की सलाह देते हुए दिखाई दिए।

View this post on Instagram

A post shared by UNICEF India (@unicefindia)

अमिताभ बच्चन से हुई वीडियो की शुरुआत

इस वीडियो की शुरुआत यूनिसेफ के ग्लोबल गुडविल एम्बेस्डर अमिताभ बच्चन के खास मैसेज के साथ हुई। अमिताभ बच्चन ने कहा, 'मुश्किल वक्त अभी खत्म नहीं हुआ। इसलिए जरुरी है खुद से एक वादा करना, एक पक्का इरादा करना। बीते कल से जो भी सीखा है हमने, उसे ध्यान में रखकर ही आगे है बढ़ना'। इस वीडियो में देशभर के सरकारी और निजी कोविड टीकाकरण केन्द्र के कुछ दृश्य शामिल किए गए हैं, जिसका उद्देश्य टीकाकरण को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही इन सितारों ने लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने और नियमित रूप से हाथों को धोते रहने की भी सलाह दी।

यासुमासा किमुरा ने सितारों का किया धन्यवाद

यूनिसेफ का भारत में प्रतिनिधि करने वाले यासुमासा किमुरा के सभी सितारों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, 'अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, पवनदीप राजन और पीवी सिंधु सहित कई सितारों ने लोगों में जागरुकता पैदा करने और कोरोना से सुरक्षित रहने का संदेश देने के लिए अपना सहयोग दिया। शंकर महादेवन और हर्षदीप कौर जैसे सिंगर्स ने अपने गाने और सभी सितारों ने इस वीडियो को जरिए लोगों तक यह मैसेज पहुंचाया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी को नियंत्रित करने के लिए हम सभी को अपने कार्यों के प्रति जिम्मेदार रहना चाहिए। टीकाकरण और कोविड के नियमों का पालन करके हम ऐसा कर सकते हैं'।

Edited By: Tanya Arora