Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan से जब अमर सिंह ने आखिरी वक्त में मांगी थी मांफी, क्यों पड़ी दोस्ती में दरार? किया था खुलासा

बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन और अमर सिंह एक दूसरे पर जान छिड़कते थे। लेकिन अचानक ही इन दोनों की दोस्ती में दरार पड़ गई जो फिर कभी पहले जैसी नहीं हो पाई। 1 अगस्त 2020 को अमर सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने निधन से पहले अमर सिंह हॉस्पिटल से ही एक वीडियो जारी कर अमिताभ बच्चन से माफी मांगी थी।

By Shubham SharmaEdited By: Shubham SharmaPublished: Wed, 11 Oct 2023 05:59 AM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2023 05:59 AM (IST)
अमिताभ बच्चन और अमर सिंह के दोस्ती। (फाइल फोटो)

जागरण डिजिटल डेस्क। बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन आज 81 साल के हो गए। इस मौके पर बिग बी के मुंबई स्थित आवास 'जलसा' के बाहर बड़ी संख्या में फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए इक्टठा हुए। देर रात अमिताभ बच्चन अपने घर के बाहर आकर फैंस का अभिवादन स्वीकार किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बड़ें पर्दे के साथ-साथ अमिताभ बच्चन छोटे पर्दे पर सक्रिय और इन दिनों सोनी के पॉपुलर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का 15वां सीजन होस्ट कर रहे हैं। लगभग 5 दशक से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड के मेगा स्टार बने हुए है। अमिताभ के जीवन से जुड़े ऐसे कई किस्से जिसे जानने में उनके फैंस की काफी दिलचस्पी रहती है।

अमर सिंह से अमिताभ की दोस्ती

इन्हीं में से एक किस्सा अमिताभ और चर्चित राजनेता रहे अमर सिंह से उनकी दोस्ती को लेकर रही। एक दूसरे पर जान छिड़कने वाले अमिताभ और अमर सिंह के दोस्ती में अचानक दरार पड़ गई, जो फिर कभी पहले जैसी नहीं हो पाई। 1 अगस्त 2020 को अमर सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद अमिताभ ने एक भावुक पोस्ट किया। हालांकि, अपने निधन से पहले अमर सिंह ने हॉस्पिटल से ही एक वीडियो जारी कर अमिताभ से माफी मांगी थी, जिसकी काफी चर्चा हुई थी।लेकिन दोनों ने कभी खुलकर इस पर बात नहीं की।

 

दोनों की रिश्तों में आई दरार

कहा जाता है कि अमिताभ और अमर सिंह की अनबन जया बच्चन अनिल अंबानी की पार्टी कहासुनी के चलते हुई। इसके बाद से बच्चन परिवार से अमर सिंह की दूरियां काफी बढ़ गई। एक साक्षात्कार में अमर सिंह ने कहा थी कि अमिताभ बच्चन ने उस झगड़े में अपनी पत्नी जया का साथ दिया था। इसके बाद से ही हमारे बीच दूरियां बढ़ गई।

इसके बाद एक कार्यक्रम में अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ कई बड़े बयान भी दिए थे। हालांकि, इसके बावजूद अमिताभ बच्चन उनके और उनके पिता के जन्मदिन के मौके पर उन्हें शुभकामनाएं भेजते रहते थे।

अमर सिंह ने मांगी थी मांफी

इसका जिक्र खुद अमर सिंह ने अपने आखिरी वक्त में किया था और 18 फरवरी 2020 अमिताभ बच्चन से मांफी भी मांगी थी। अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट अमर उन्होंने ट्विटर (अब एक्स) पर लिखा, "आज मेरे पिता की पुण्यतिथि है और इस वजह से अमिताभ बच्चन ने मुझे संदेश भेजा। मैं आज राह पर खड़ा हूं जहां जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रहा हूं, मैंने अमित और बच्चन परिवार के प्रति बेवजह की बयानबाजी की, जिसके लिए मैं खेद प्रकट करता हूं।"

यह भी पढ़ेंः VIDEO: अमर सिंह ने अमिताभ से मांगी माफी, वीडियो जारी कर कहा- मैंने जो कटु वचन बोले हैं उसके लिए है खेद

उस दौरान अमर सिंह ने अमिताभ बच्चन से दूर होने के बाद अपने 10 साल के रिश्ते के बारे में भी बताया। फेसबुक पर अपने पोस्ट में अमर सिंह ने लिखा, "आज के दिन मेरे पूज्‍य पिताजी का स्‍वर्गवास हुआ था। इस तिथि पिछले एक दशक से लगातार श्री अमिताभ बच्‍चन मुझे संदेश भेजते हैं। संबंध जितना निकट होता है उसके टूट की चुभन भी उतनी तेज होती है। अपने पोस्ट में अमर ने लिखा कि उन्होंने अनावश्यक ही ज्यादा आक्रोश दिखाया। उन्होंने कहा,वे हमसे उम्र में बड़े हैं मुझे नरमी रखनी चाहिए थी। मुझे लगता है कि मैंने जो कटु वचन बोले हैं उसके प्रति खेद प्रकट कर देना चाहिए।"

अमिताभ ने दी थी श्रद्धांजली

बता दें कि अमर सिंह की मौत के वक्त अमिताभ बच्चन कोरोना से संक्रमित थे और नानावटी अस्पताल में इलाज करा रहे थे। उन्होंने अस्पताल से बिना कैप्शन के एक पोस्ट शेयर कर अमर सिंह को श्रद्धांजलि दी। हालांकि, उन्होंने अपने ब्लॉग पर अमर सिंह के लिए दो इमोशनल लाइन लिखकर उन्हें याद किया।

‘शोक ग्रस्त, मस्तिष्क झुका, प्रार्थनाएं केवल रहीं,

निकट प्राण, संबंध निकट, वो आत्मा नहीं रही !’

यह भी पढ़ेंः  Amitabh Bachchan Birthday: बिग बी से जुड़ी ये चीजें हुईं नीलाम, सबसे ज्यादा इस कार्ड की रही डिमांड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.