नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। दोनों की हालत बॉक्स ऑफिस पर पस्त है। आलम ये कि डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर चेन के मालिक को शोज कैंसिल करने पड़ रहे हैं क्योंकि लोग फिल्म देखने नहीं आ रहा और उन्हें भारी नुकसान हो रहा है। इसी बीच सिनेमाघर मालिकों ने खाली पड़े स्क्रीन पर फैमिली ड्रामा जुग जुग जियो का प्रदर्शन शुरू कर दिया है। फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर ने लीड रोल प्ले किया है।

करण जौहर ने रविवार को घोषणा की कि 'जुग जुग जियो' को सिनेमाघर में दोबारा रिलीज किया जा रहा है, जिनके प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शंस ने फिल्म का निर्माण किया है। जून 2022 में रिलीज हुई यह स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर पहले ही आ चुकी है। पर्दे पर लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन के खाली शोज को देखते हुए ही डिस्ट्रीब्यूटर्स और थिएटर चेन के मालिक ने ये फैसला दिया है। वैसे कुछ स्क्रीन्स पर 'एक विलेन रिटर्न्स' भी दिखाई जा रही है।

जहां लाल सिंह चड्ढा के लगभग 1300 शो कम किए गए हैं, वहीं रक्षाबंधन ने देश भर में 1000 शो में कमी देखी है। हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में  जी7 मल्टीप्लेक्स और मराठा मंदिर सिनेमा के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई ने अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, 'कोई सुधार नहीं हुआ है। जनता क्या चाहती है मुझे समझ नहीं आ रहा है। दोनों फिल्में अलग-अलग जॉनर की हैं और अलग-अलग तरह के दर्शकों को आकर्षित करती हैं। इन दोनों फिल्मों में सुपरस्टार्स हैं फिर भी लोग देखने नहीं आ रहे हैं। बता दें कि लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन 4 दिनों में 50 करोड़ का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। 

Edited By: Ruchi Vajpayee