Move to Jagran APP

Adipurush की स्क्रीनिंग के दौरान मल्टीप्लेक्स ओनर्स भगवान हनुमान के स्वागत के लिए उत्सुक, इस तरह की तैयारी

Adipurush News ओम राउत ने गुलशन कुमार से निवेदन किया था कि वह भगवान हनुमान के लिए हर सिनेमाघर में एक सीट खाली रखे। थिएटर मालिकों ने निर्णय लिया है कि वो इस फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान भगवान हनुमान के स्वागत के लिए विशेष तैयारी भी करने वाले है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Thu, 15 Jun 2023 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2023 06:10 PM (IST)
Adipurush News, प्रभास, कृति सेनन, ओम राउत

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush News: प्रभास, कृति सेनन, सनी सिंह और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू सर्टिफिकेट दिया है। सभी की नजरें अब इस फिल्म को ओर टिकी हुई है। यह फिल्म बड़े पर्दे पर काफी अपेक्षाएं लेकर भी आ रही है, जहां फिल्म की पूरी टीम इस समय इसके प्रमोशन में व्यस्त हैं। वहीं, कलाकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

loksabha election banner

सिनेमाघरों में एक सीट भगवान हनुमान के लिए आरक्षित क्यों रखी जाएगी?

रामायण हर भारतीय के मन में रची-बसी कथा है। इस बात को ध्यान में रखकर निर्देशक ने निर्माता भूषण कुमार से निवेदन किया था कि वह सिनेमाघरों में एक सीट भगवान हनुमान के लिए आरक्षित रखे। इसके पीछे उन्होंने कारण दिया था कि बचपन में उनकी मां उन्हें बताया करती थी कि जब कहीं रामायण का मंचन होता है। भगवान हनुमान उसे देखने आते हैं। इसी के चलते, उन्होंने निर्माता से निवेदन किया था, क्योंकि उन्हें लगता है कि भगवान हनुमान यह फिल्म भी देखने अवश्य आएंगे।

हनुमान जी का स्वागत कैसे किया जाने वाला है?

अब कई सिनेमाघरों के ओनर्स ने सिनेमाघरों में न सिर्फ एक सीट रखने का निर्णय लिया है बल्कि उन्होंने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा लगाने का भी निर्णय लिया है व वे इसपर माला-फूल भी प्रतिदिन चढ़ाने वाले है। वहीं, वह पूजा-पाठ भी करेंगे। इसके चलते सभी इसे लेकर काफी खुश है। आज भी कई जगहों पर रामायण के मंचन के दौरान हनुमान जी की विशेष पूजा की जाती है। 

ओम राउत की फिल्म को कौन-सा सर्टिफिकेट मिला है?

ओम राउत की फिल्म को यू सर्टिफिकेट मिला है। इस फिल्म का ट्रेलर काफी पसंद किया गया है। वहीं, कई कलाकारों ने फिल्म की 10,000 से अधिक टिकटें बुक कर गरीब बच्चों और वृद्ध आश्रम में बांटने का भी निर्णय लिया है। इसमें रणबीर कपूर, अनन्या बिरला जैसे नाम शामिल है। ओम राउत ने इसके पहले फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर का निर्देशन किया था।

आदिपुरुष फिल्म का बजट कितना है?

आदिपुरुष का बजट 500 करोड़ रुपये है। इसे काफी भव्य स्तर पर शूट किया गया है। इस फिल्म को लेकर फैंस में भी काफी अधिक उत्सुकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.