Move to Jagran APP

Ameesha Patel Affairs: जब 'गदर' की 'सकीना' को इस शख्स से प्यार करना पड़ गया था भारी, ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद भी डूब गया था करियर

Ameesha Patel Affairsअभिनेत्री अमीषा पटेल इन दिनों बॉलीवुड में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं लेकिन एक वक्त था जब एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म के साथ ही बॉलीवुड में तहलता मचा दिया था लेकिन एक्ट्रेस की एक गलती ने उनके करियर को हमेशा के लिए डूबा दिया।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2022 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2022 09:53 AM (IST)
Amisha Patel has dated these three people but due to one she ruined her career

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेत्री अमीषा पटेल ने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। राकेश रोशन ने जब अमीषा को फिल्म 'कहो न प्यार है' ऑफर की थी तब वे लंदन में पढ़ाई कर रही थीं। हालांकि, अमीषा ने पढ़ाई के बीच में ही फिल्म को हां कहा और 2000 में साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म दी। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋतिक रोशन थे। 'कहो न प्यार है' ने अपनी सफलता के लिए उस साल कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे। इसके बाद एक्ट्रेस ने उसी साल एक और ब्लॉकबस्टर देखर बवाल मचा दिया था। साल 2002 में अमीषा ने सनी देओल संग फिल्म 'गदर' की थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था। एक ही साल में दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने अमीषा को सुपरस्टार बना दिया था, लेकिन शोहरत की ऊचाइंयों पर बैठी अमीषा को उनके एक रिलेशनशिप ने बर्बाद कर दिया। आज अमीषा के ऐसे ही अफयेर्स के बारे में बात करेंगे।

loksabha election banner

View this post on Instagram

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

विक्रम भट्ट

अमीषा पटेल ने विक्रम भट्ट के डायरेक्शन में फिल्म 'आप मुझे अच्छे लगने लगे' की थी। इस फिल्म के दौरान दोनों करीब आए। विक्रम पहले से शादीशुदा थे और अमीषा से उम्र में 8 साल बढ़े थे। खबरों की माने तो इस अफेयर ने अमीषा को कही का नहीं छोड़ा। अमीषा के घरवाले को एक्ट्रेस के विक्रम संग रहने पर एतराज था और जब उन्होंने विरोध किया तो अमीषा ने अपने पैरेन्टस के खिलाफ पुलिस केस कर दिया और उन पर लगभग 12 करोंड़ रुपये का हर्जाना ठोक दिया। अमीषा का इल्जाम था कि उनके माता-पिता उनकी कमाई का गलत इस्तेमाल कर रह हैं। इस केस ने अमीषा की इमेज को पब्लिक में बेहद खराब कर दिया और बैक टू बैक हिट देने वाली अमीषा की एक साथ तीन फिल्में फ्लॉप हो गई। इनमें 'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'क्या यही प्यार है' और 'क्रांति' जैसी फिल्में शामिल थीं ।

View this post on Instagram

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

कणव पुरी

विक्रम के बाद अमीषा का नाम लंदन बेस्ड बिजनेसमैन कणव पुरी के साथ जुड़ा। दोनों ने साल 2008 में एक- दूसरे को डेट करना शुरू किया। हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला। अमीषा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए खुद खुलासा किया था कि वे और कणव अलग हो गए हैं और ये फैसला उन्होंने अपने करियर पर फोकस करने के लिए लिया है।

View this post on Instagram

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

नेस वाडिया

अमीषा पटेल का नाम मशहूर बिजनेसमैन नेस वाडियो से भी जुड़ चुका है। खबरों की माने तो नेस और अमीषा का रिलेशनशिप काफी इंटेन्स था। नेस तो अमीषा के साथ शादी भी करना चाहते थे, लेकिन अमीषा ने शादी के बजाए अपना करियर चुना और दोनों इस तरह से अलग हो गए।  

View this post on Instagram

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

अमीषा पटेल काफी वक्त से किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं, लेकिन वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने वीडियो और फोटो शेयर करती है। अमीषा 'गदर 2' के साथ एक बार फिर जल्द बड़े पर्द पर नजर आएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.