Move to Jagran APP

‘तुझे देखा तो ये जाना सनम…’ जब Allu Arjun के सिर चढ़ कर बोली Shah Rukh Khan की दीवानगी

अल्लू अर्जुन (allu arjun ) 8 अप्रैल को अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पुष्पा 2 का टीजर रिलीज होने जा रहा है । हालांकि इसके अलावा एक्टर के बर्थडे प्लेन को लेकर कोई नई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हम आपको अल्लू अर्जुन के लाइफ के कुछ उन सुने किस्से बता रहे हैं ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Sun, 07 Apr 2024 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 11:50 PM (IST)
happy birthday allu arjun (Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली।  साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन 8 अप्रैल को अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। ये जन्मदिन एक्टर के लिए बेहद खास होने वाला है।इस  दिन एक्टर अपने फैंस को शानदार रिटन गिफ्ट भी देने वाले हैं।  अल्लू अर्जुन (allu arjun) के फैंस सालों से उनकी फिल्म पुष्पा 2 का इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म के अब तक कुछ पोस्टर रिलीज हुए हैं।

loksabha election banner

अब मेकर्स सोमवार को फिल्म का टीजर रिलीज करने वाले हैं। हालांकि, इसके अलावा एक्टर के बर्थडे प्लेन को लेकर कोई नई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन हम आपको अल्लू अर्जुन के लाइफ के कुछ उन सुने किस्से बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बांध लीजिए अपनी कुर्सी की पेटी, कल ठीक इतने बजे आ रहा है Allu Arjun की Pushpa 2 का टीजर

3 साल की उम्र में कैमरे पर आए थे अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन (allu arjun) का जन्म 8 अप्रैल 1982 को चेन्नई में हुआ था। एक्टर के पिता अल्लू अरविंद दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज निर्माता हैं।  अभिनेता ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी, लेकिन इससे पहले उन्होंने महज 3 साल की उम्र में पहली बार कैमरा के सामने आने का मौका मिला था। जी हां, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अल्लू ने फिल्म ‘विजेता’ में काम किया था। ये फिल्म साल 1985 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद 1986 में अल्लू ने फिल्म ‘डैडी’ में भी काम किया था।

अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म गंगोत्री से अल्लू अर्जुन ने अपना इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद वह साल 2004 में फिल्म आर्या में नजर आए, जिसके लिए उन्हें नंदी स्पेशल जूरी अवॉर्ड भी मिला था।  यहां से उन्होंने सुपरस्टार बनने तक का सफर तय किया।

कितनी थी अल्लू अर्जुन की पहली सैलरी

बता दें, अल्लू अर्जुन के फिल्म में लीड रोल बनने से पहले करीब छह महीने तक एक एनिमेटर और डिजाइनर के रूप में काम किया। इस दौरान उन्हें हर महीने 3500 रुपए सैलरी मिलती थी।

साउथ सिनेमा के माइकल जैक्सन हैं अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन ने सिर्फ एक्टिंग में शानदार हैं, बल्कि उन्हें  सिंगिंग और डांसिंग के लिए भी खूब जाना जाता है। अभिनेता को साउथ सिनेमा का माइकल जैक्सन कहा जाता है। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने बचपन में जिमनास्टिक की ट्रेनिंग ली थी, जिसकी वजह से उनके डांस स्टेप बेहतरीन होते हैं।

अल्लू अर्जुन का निकनेम

पुष्पा (Pushpa) स्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की बात करें तो उनका निकनेम 'बनी' है। परिवार वाले और दोस्त उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं।

शाह रुख खान और चिरंजीवी के फैन हैं अल्लू 

अल्लू अर्जुन अपने फूफा चिरंजीवी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने अपने फूफा की फिल्म इंद्र को 15 से अधिक बार देखा है और यह उनकी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। अल्लू बॉलीवुड फिल्मों के भी शौकीन हैं। उन्होंने शाहरुख खान की DDLJ कई बार देखी है। इस बात का खुलासा अल्लू ने साल 2018 में इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके किया था। उन्होंने लिखा था, मैंने अपनी जिंदगी का सबसे जादुई पल तब जिया, जब मैंने 1995 में फिल्म DDLJ देखी थी। 23 साल बाद जब ये फिल्म मैंने दोबारा देखी थी, तो वैसा ही जादू देखा। ये फिल्म मेरी लाइफ की फेवरेट फिल्मों में से एक है और शायद यही रहेगी।

100 दिनों तक थिएटर में लगी थी एक्टर की ये फिल्म

फिल्म आर्या में अल्लू के काम को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था और इस फिल्म को उनके करियर का टर्निंग पॉइंट कहा जाता है। इस फिल्म का दूसरा पार्ट आर्या 2 100 दिनों तक थिएटर में लगी रही।

जन्मदिन पर  रक्तदान करते हैं अभिनेता

अल्लू अर्जुन कहने को सुपरस्टार है , लेकिन वह बेहद जमीन से जुड़े हुए इंसान है। हर साल अभिनेता अपने बर्थडे पर मानसिक रूप से बीमार बच्चों से मिलते हैं और उनकी आर्थिक मदद भी करते हैं। इसके अलावा इस दिन वो रक्तदान भी करते हैं।

यह भी पढ़ें- 300 गाड़ियां...घना जंगल, 'Pushpa' ने यहां से शुरू किया था लाल चंदन का कारोबार, इसी जगह शूट हुआ था 'सामी सामी'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.