नई दिल्ली, जेएनएन। अल्लू अर्जुन की फिल्म अला वैकुंठपुरमुलू (Ala Vaikunthapurramuloo) की हिंदी रिलीज को लेकर चल रहा संशय अब खत्म हो गया है। मेकर्स ने शुक्रवार को स्टेटमेंट जारी करके यह साफ कर दिया कि फिल्म हिंदी में रिलीज नहीं की जाएगी। यह फिल्म 26 जनवरी को सिनमाघरों में आने वाली थी और सोशल मीडिया में इसका प्रचार भी शुरू कर दिया गया था।

अला वैकुंठपुरमुलू हिंदी के राइट्स गोल्डमाइंस कम्पनी के पास हैं, जिनकी ओर से मीडिया और ट्रेड के लिए जारी स्टेटमेंट में कहा गया है- गोल्डमाइंस के प्रमोटर मनीष शाह और शहजादा के मेकर्स ने संयुक्त रूप से यह फैसला किया है कि अला वैकुंठपुरमुलू के हिंदी वर्जन को रिलीज नहीं किया जाएगा। शहजादा के निर्माता मनीष शाह के राजी होने पर उनका शुक्रिया अदा करते हैं। अंग्रेजी में रिलीज किया गया स्टेटमेंट नीचे पढ़ा जा सकता है- 

पुष्पा- द राइज की हिंदी बेल्ट में बेतहाशा सफलता के बाद गोल्डमाइंस ने एलान किया था कि अल्लू अर्जुन की दो साल पुरानी फिल्म को 26 जनवरी को हिंदी भाषी क्षेत्रों में नये सिरे से रिलीज किया जाएगा। इसका हिंदी टीजर भी रिलीज कर दिया गया था और रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि 20 जनवरी को हिंदी ट्रेलर रिलीज किया जाएगा। अल्लू अर्जुन और पुष्पा- द राइज के फैंस के लिए यह घोषणा किसी जश्न से कम नहीं थी।

मगर, इस एलान के बाद शहजादा के मेकर्स की बेचैनी बढ़ गयी थी, क्योंकि कार्तिक आर्यन की फिल्म अल्लू अर्जुन की इसी फिल्म का आधिकारिक रीमेक है। अगर, अला वैकुंठपुरमुलू हिंदी में रिलीज हो जाती तो जाहिर तौर पर शहजादा की लोकप्रियता प्रभावित होती, क्योंकि अल्लू अर्जुन की यह फिल्म अभी हिंदी में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी मौजूद नहीं है। यहां बताते चलें कि अला वैकुंठपुरमुलू के निर्माता अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अरविंद हैं, जो तेलुगु सिनेमा के दिग्गज निर्माताओं में शामिल हैं। अल्लू अरविंद शहजादा के भी सह-निर्माता हैं। इस फिल्म का निर्माण टी-सीरीज के साथ मिलकर किया जा रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

शहजादा का एलान पिछले साल पुष्पा- द राइज की रिलीज से दो महीने पहले अक्टूबर में किया गया था। हिंदी में फिल्म का निर्देशन वरुण धवन के भाई रोहित धवन कर रहे हैं। फिल्म में कृति सेनन, परेश रावल, मनीषा कोईराला, रोनित रॉय, सचिन खेड़ेकर जैसे कलाकार मुख्य किरदारों में दिखेंगे।

बता दें, अला वैकुंठपुरमुलू 2020 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर शानदार कामयाबी दर्ज की थी। इस फिल्म का निर्देशन त्रिविक्रम श्रीनिवास ने किया था। फिल्म में पूजा हेगड़े फीमेल लीड थीं, जबकि तब्बू और मुरली शर्मा अहम किरदारों में थे।

Edited By: Manoj Vashisth