Move to Jagran APP

आलिया भट्ट की मां ने अफजल गुरु की फांसी पर उठाए सवाल, कहा- होनी चाहिए पूरी जांच

Soni Razdan Questioning On Hanging Of Afzal Guru एक्ट्रेस सोनी राजदान ने एक अफजल गुरु को दी गई फांसी पर सवाल उठाए हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 05:28 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 05:28 PM (IST)
आलिया भट्ट की मां ने अफजल गुरु की फांसी पर उठाए सवाल, कहा- होनी चाहिए पूरी जांच
आलिया भट्ट की मां ने अफजल गुरु की फांसी पर उठाए सवाल, कहा- होनी चाहिए पूरी जांच

 नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी देंवेंद्र सिंह के अरेस्ट होने के बाद 2001 में हुए संसद हमले में दोषी अफगल गुरू को दी गई फांसी का मामला सुर्खियों में आ गया है। देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद कई लोग अफजल गुरु की फांसी पर सवाल उठा रहे हैं और अब इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान का नाम भी जुड़ गया है। एक्ट्रेस सोनी राजदान ने अफजल गुरू को हुई फांसी की जांच करवाने की मांग की और उसके बाद अपनी सफाई भी दी है।

loksabha election banner

सोनी राजदान ने एक वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था- 'यह न्याय का मजाक है। अगर कोई निर्दोष है तो उसके मरने के बाद वापस कौन लाने जा रहा है। इसलिए मौत की सजा को हल्के में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। और इसी वजह से इस बात की ठोस जांच होनी चाहिए कि अफजल गुरु को बलि का बकरा क्यों बनाया गया?

अफजल गुरु की फांसी की जांच की मांग करने के बाद सोनी राजदान के कमेंट पर बवाल शुरू हो गया, जिसके बाद सोनी राजदान ने इस पर सफाई दी। पुराने ट्वीट के करीब 3 घंटे बाद सोनी राजदान ने एक और ट्वीट किया और कहा, 'कोई यह नहीं कह रहा है कि वह (अफजल गुरु) निर्दोष है। लेकिन अगर उसे प्रताड़ित किया गया था और बाद में प्रताड़ना देने वाला उससे कहे कि वह जो कहता है, उसे वह पूरा करे तो क्या इसकी पूरी तरह से जांच करने की जरूरत नहीं है? देविंदर सिंह के आरोपों को किसी ने गंभीरता से क्यों नहीं लिया। यह संकटपूर्ण है।'

बता दें कि हाल ही में डीएसपी देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को कुलगाम में एक कार में गिरफ्तार किया गया था। उसके साथ हिज्बुल के टॉप कमांडर नवीद बाबू, उसके साथी रफी और इरफान को गिरफ्तार किया गया था। आरोप के मुताबिक, देवेंद्र सिंह इरफान के साथ पाकिस्तान यात्रा में मदद करने के लिए नवीद को जम्मू लेकर जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.