Move to Jagran APP

National Siblings Day 2024: कोई मर्चेंट नेवी तो कोई आर्मी ऑफिसर, कैमरे से दूर इन बॉलीवुड सेलेब्स के भाई-बहन

हर साल 10 अप्रैल को राष्ट्रीय भाई-बहन दिवस यानी नेशनल सिबलिंग्स डे (National Siblings Day) मनाया जाता है। ऐसे में हम आपको बॉलीवुड के उन भाई-बहनों के बारें में बता रहे हैं जो पर्दे से कोसों दूर रहते हैं। इनमें कुछ इंडस्ट्री में ही सक्रिय हैं तो कोई किसी दूसरे पेशे से जुड़े हैं। इनमें अक्षय कुमार सनी देओल कार्तिक आर्यन जैसे सितारे शामिल हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Tue, 09 Apr 2024 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 01:41 PM (IST)
Bollywood lesser known siblings (Photo Credit Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के सितारे अक्सर ही चर्चा में बने रहते हैं। कोई अपनी फिल्मों तो कोई पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहता है। नेशनल सिबलिंग्स डे पर हम आपको बॉलीवुड के कुछ सितारों के भाई-बहनों से रूबरू करवाते हैं, जो हैं तो नामचीन चेहरों के सिबलिंग्स, लेकिन लाइमलाइट से हमेशा दूर रहते हैं और अगर गलती से कभी मीडिया के कैमरे में कैद भी हो जाए तो कोई उन्हें पहचान नहीं पाया।

loksabha election banner

सनी देओल की बहनें

सनी देओल और उनके बॉबी देओल को फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने की वजह से हर कोई जानता हैं, लेकिन उनकी बहनों के बारे में कम लोग ही जानते हैं। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से पहली शादी की थी। इस शादी से उन्हें चार बच्चे- सनी, बॉबी, विजेयता और अजीता हैं।

यह भी पढ़ें: Taapsee Pannu ने कन्फर्म की Mathias Boe के साथ शादी, सीक्रेट वेडिंग करने की बताई असल वजह, कहा- 'मुझे चिंता...'

सनी देओल की दोनों बहनें मीडिया के कैमरों से दूर रहना पसंद करती हैं। विजेयता 'राजकमल होल्डिंग्स एंड ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड' की डायरेक्टर हैं। विजेयता अपनी फैमिली के साथ दिल्ली में ही रहती हैं। वहीं, अजीता अमेरिका में अपने परिवार के साथ रहती हैं। धर्मेंद्र के प्रोडक्शन हाउस का नाम भी विजेयता फिल्म्स है।

अक्षय कुमार और अलका भाटिया

अक्षय कुमार अक्सर अपनी फैमिली को लेकर चर्चा में रहती हैं। खिलाड़ी ने कई बार अपनी बहन अलका भाटिया का भी जिक्र किया है, लेकिन कभी उनके साथ मीडिया में नजर नहीं आए। अलका को कैमरे से दूर रहना पसंद है। हालांकि, वो फिल्म प्रोड्यूसर हैं और अक्षय की कुछ फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं। 

बिपाशा बसु की बहनें

बॉलीवुड की बंगाली बाला बिपाशा बसु हमेशा लाइम लाइट में रहती हैं, लेकिन क्या आप बिपाशा की बहनों के बारे में जानते हैं। बिपाशा की दो बहनें विजयेता बसु और बिदिशा बसु हैं। बिपाशा की ये दोनों बहनें मीडिया से दूरी रहती हैं।

कार्तिक आर्यन और कृतिका तिवारी

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के चर्चित सितारे हैं। उनकी एक छोटी बहन कृतिका भी हैं, जिनके साथ वह अक्सर फोटोज शेयर करते हैं। कृतिका पेशे से डॉक्टर हैं। 

दिशा पाटनी और खुशबू पटानी

एक्ट्रेस दिशा पाटनी एक तरफ अपनी हॉटनेस और बोल्डनेस से ग्लैमर का तड़का लगाती हैं, वहीं उनकी बहन खुशबू पाटनी आर्मी ऑफिसर हैं।

रणवीर सिंह और रितिका भवनानी

रणवीर सिंह (Ranvir Singh) की बहन का नाम है रितिका भवनानी, जो ग्लैमर इंडस्ट्री से बहुत दूर हैं। उन्हें अपनी निजी जिंदगी को पब्लिक के सामने रखना पसंद नहीं।

ऐश्वर्या राय और आदित्य राय

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) दुनियाभर में मशहूर हैं। वहीं, उनके बड़े भाई आदित्य राय मीडिया से दूर रहते हैं। बता दें, ऐश्वर्या के भाई मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं। आदित्य ने कई साल पहले ऐश्वर्या की फिल्म दिल का रिश्ता को प्रोड्यूस किया था, जिसकी कहानी का सह-लेखन उनकी मां वृंदा राय ने किया था।

यह भी पढ़ें: Janhvi Kapoor ने कन्फर्म किया शिखर पहाड़िया संग रिलेशन! 'मैदान' की स्क्रीनिंग में फ्लॉन्ट की ये स्पेशल चीज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.