मुंबई। अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना बेहद ख़री कहने वाली महिला हैं। आम तौर पर वो अक्षय कुमार की फ़िल्मों का प्रमोशन अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स से नहीं करतीं, मगर केसरी ने ट्विंकल को इतना इमोशनल कर दिया कि वो इस फ़िल्म के बारे में सोशल मीडिया में लिखने को मजबूर हो गयीं।

बुधवार रात अक्षय ने परिवार और दोस्तों के लिए केसरी की स्क्रीनिंग रखी थी, जिसमें ख़ुद अक्षय, ट्विंकल और डिम्पल कपाड़िया शामिल हुईं। फ़िल्म देखने के बाद ट्विंकल ने ट्वीट किया- ज़बर्दस्त एक्शन के साथ अदम्य साहस की हिला देने वाली कहानी। मेरा पूरी तरह पक्षपातपूर्ण विचार। मैं वाकई में नहीं चाहती थी, मगर फ़िल्म के अंत में हर किसी की तरह रोने लगी। 

केसरी को अनुराग सिंह ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म की कहानी ब्रिटिश हुकूमत के दौर के विख्यात बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है। अक्षय ने ब्रिटिश आर्मी की सिख रेजीमेंट के हवलदार ईशर सिंह का किरदार निभाया है, जो महज़ 21 (ख़ुद को मिलाकर) सिख जवानों के साथ मिलकर 10 हज़ार अफ़गान लड़ाकों को पोस्ट पर क़ब्ज़ा करने से रोकता है। केसरी में परिणीति चोपड़ा, अक्षय कुमार की पत्नी के किरदार में हैं।

ट्विंकल खन्ना अक्षय की ज़्यादातर फ़िल्मों से दूर ही रहती हैं। इससे पहले ट्विंकल ने पिछले साल आयी पैडमैन को सोशल मीडिया में प्रमोट किया था। इसके पीछे वजह यह थी कि पैडमैन एक सोशल मैसेज देने वाली फ़िल्म थी और ट्विंकल ने इस प्रोजेक्ट को ख़ुद प्रोड्यूस भी किया था। आर बाल्की निर्देशित पैडमैन में अक्षय ने रियल लाइफ़ पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनंतम का किरदार निभाया था। 

ट्विंकल ख़ुद काफ़ी समय से पर्दे से दूर हैं। एक्टिंग को अलविदा कहने के बाद ट्विंकल ने बतौर राइटर अपनी पहचान बना ली है। ट्विंकल ह्यूमरस आर्टिकिल्स लिखती हैं, जो अंग्रेजी के लीडिंग न्यूज़पेपर में छपते हैं। ट्विंकल किताबें भी लिख चुकी हैं। बहरहाल, अक्षय की केसरी ने ट्विंकल को काफ़ी प्रभावित किया है और फ़िल्म के पहले दिन की कमाई के आंकड़े बता रहे हैं कि दर्शक भी ट्विंकल की राय से इत्तेफ़ाक़ रखते हैं। 

उधर, कपिल शर्मा ने अक्षय कुमार को केसरी की सफलता के लिए बधाई दी है। अक्षय ने कपिल का शुक्रिया अदा किया है। अक्षय, कपिल के शो द कपिल शर्मा शो में भी फ़िल्म को प्रमोट करने गये थे।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप