Move to Jagran APP

Ajay Devgn's Brother Dies: अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन, प्रियंका चोपड़ा समेत कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

Ajay Devgns Brother Dies अजय ने बताया कि पैनडेमिक की वजह से कोई व्यक्तिगत शांति सभा आयोजित नहीं की जाएगी। उनकी असमय मौत से परिवार बेहद दुखी है। पिछले साल अनिल के पिता वीरू देवगन का देहांत हुआ था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 04:14 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 12:45 PM (IST)
अनिल देवगन का निधन हो गया है। (Photo- Twitter)

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 बॉलीवुड के लिए बेहद ख़राब बीत रहा है। एक के बाद एक बुरी ख़बरें आ रही हैं। अब अजय देवगन पर दुखों का पहाड़ टूटा है। उनके छोटे भाई अनिल देवगन का निधन हो गया है। इस ख़बर से बॉलीवुड में शोक की लहर छा गयी है। सेलेब्रिटीज़ अजय को सांत्वना देने के साथ अनिल को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। 

loksabha election banner

अजय ने ख़ुद सोशल मीडिया के ज़रिए दुखद ख़बर शेयर की। उन्होंने बताया कि कल रात (सोमवार) अनिल देवगन यह दुनिया छोड़कर चले गये थे। उनकी असमय मौत से परिवार बेहद दुखी है। अजय ने लिखा कि अजय देवगन फ़िल्म्स और वो उनकी कमी शिद्दत से महसूस करेंगे। आत्मा के लिए प्रार्थना कीजिए। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से कोई व्यक्तिगत शोक सभा आयोजित नहीं की जाएगी। 

अभी मौत की वजह सामने नहीं आयी है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया कि अनिल कैंसर से पीड़ित थे। अनिल के निधन पर कई सेलेब्रिटीज़ ने शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं। प्रियंका चोपड़ा ने 'ब्लैकमेल' के समय को याद करते हुए लिखा- ''आरआईपी अनिल देवगन। कितनी दुखद और सदमा देने वाल क्षति। मुझे उनके साथ ब्लैकमेल में काम करने का मौक़ा मिला। एक काबिल निर्देशक और शानदार शख़्स। अजय, काजोल और पूरे परिवार को मेरी दिली संवेदनाएं।'' वहीं, माधुरी दीक्षित ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा- ''अजय, आपकी क्षति का अफ़सोस है। आपको और परिवार को मेरी संवेदनाएं।''

करण जौहर, वरुण धवन, दीया मिर्ज़ा, बिपाशा बसु, अब्बास मस्तान, अली फ़ज़ल, अभिषेक बच्चन समेत और भी तमाम लोगों ने अनिल को श्रद्धांजलि दी। 

अनिल ने 1996 में आयी सनी देओल, सलमान ख़ान और करिश्मा कपूर की फ़िल्म जीत से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद अजय की फ़िल्मों जान, प्यार तो होना ही था, इतिहास और हिंदुस्तान की कसम में अनिल ने बतौर असिस्टेंट काम किया था। 

2000 में आयी अजय की फ़िल्म राजू चाचा से अनिल ने बॉलीवुड में बतौर इंडिपेंडेंट निर्देशक पारी शुरू की। इस फ़िल्म में काजोल, ऋषि कपूर और संजय दत्त भी अहम किरदारों में थे। राजू चाचा अजय देवगन की भी पहली होम प्रोडक्शन फ़िल्म थी। 2005 में अनिल ने अजय को ब्लैकमेल में निर्देशित किया था।

बतौर निर्देशक अनिल की आख़िरी फ़िल्म हाले-दिल है, जो 2008 में आयी थी। अजय की फ़िल्म सन ऑफ़ सरदार में वो क्रिएटिव डायरेक्टर थे। पिछले साल 27 मई को अजय के पिता वेटरन एक्शन निर्देशक वीरू देवगन का निधन हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.