नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2018 में रिलीज हुई बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन की धमाकेदार फिल्म रेड के अगले पार्ट का एलान हो चुका है। ये फिल्म उप्र के कन्नौज के रहने वाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पड़े छापों से प्रेरित होगी।

इत्र कारोबारी पर आधारित होगी फिल्म

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म निर्माता कुमार मंगत पाठक ने बताया कि ‘एक वास्तविक जीवन के व्यक्ति पर आधारित होगी, ये छापे की कई कहानियों से प्रेरित है। फिल्म की स्क्रिप्ट लगभग तैयार हो चुकी है। ये एक घमंडी राजनेता के बारे में है, जो अपने मिल हुए सम्मान को खो देता है। वो एक आम आदमी है, जो भारत के सबसे धनी राजनेताओं में से एक बनने के लिए सत्ता में आता है। जिसके बाद उसकी संपत्तियों पर छापेमारी की जाती है।’

सीक्वल में नजर आएगे अजय देवगन

उन्होंने आगे कहा, ‘इस सीक्वल में अजय देवगन द्वारा अभिनीय किरदार वरिष्ठ आयकर आधिकारी अमय पटनायक की ईमानदारी और निष्ठा द्वारा अपने कर्तव्य को निभाते हुए रेड 2 में वो राजनेता को आम आदमी को के बराबार कर देंगे।’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘हमने दिखाया पहली फिल्म में दिखाया कि कैसे दीवारों में पैसा और सोना जमा किया जाता है। हम इस बार कुछ अलग दिखाएंगे।’ अगेल साल फ्लोर पर आएगी फिल्म वही रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से दावा किया गया है कि फिल्म रेड 2 का काम अगले साल के अंत तक फ्लोर पर आ जाएगा और जब तक अभिनेता अपने सभी आगामी प्रोजेक्ट को पूरा कर लेंगे।

आपको बता दें कि हाल ही में उप्र के इत्र व्यापारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित घर व कारखानों पर जीएसटी खुफिया महानिदेशालय द्वारा छापेमारी कर उसको गिरफ्तार किया गया था। व्यापारी के पास से लगभग ढाई सौ करोड़ से ज्यादा की नकदी, 25 किलो सोना, 250 किलो चांदी और चंदन का तेल बरामद हुआ है।

साल 2018 में आई अजय देवगन की फिल्म रेड साल 80 के दशक में सरदार इंदर सिंह के घर आयकर विभाग की छापेमारी पर आधारित है। जो भारत के इतिहास में आयकर विभाग की सबसे लंबी छापेमारी के लिए भी जानी जाती है। फिल्म में अजय देवगन, सौरभ शुक्ला और अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने मुख्य किरदार निभाया है।

Edited By: Nitin Yadav