Move to Jagran APP

अजय देवगन और काजोल की 'नॉटी' हैं लव स्टोरी, पढ़कर कहेंगे, 'प्यार तो होना ही था'

Ajay Devgn And Kajol Love Story अप्रैल 2003 को दोनों को बेटी न्यासा हुई है। 7 साल बाद उन्हें 2010 में युग हुआ। काजोल हाल ही में फिल्म सलाम वेंकी में नजर आई थी। वहीं अजय देवगन की हाल ही में फिल्म भोला रिलीज हुई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Sat, 01 Apr 2023 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 03:10 PM (IST)
अजय देवगन और काजोल की 'नॉटी' हैं लव स्टोरी, पढ़कर कहेंगे, 'प्यार तो होना ही था'
Ajay Devgn And Kajol Love Story: अजय देवगन का जन्मदिन है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ajay Devgn And Kajol Love Story: अजय देवगन और काजोल ने 1999 में शादी की है। इससे पहले दोनों एक-दूसरे को 4 वर्षों तक डेट करते रहे। दोनों को 2 बच्चे भी हैं, जिनके नाम न्यासा और युग है। अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों को एक-दूसरे से काफी अलग माना जाता है। दोनों की पर्सनालिटी में भी काफी भिन्नता है, जहां काजोल को बबली और बातूनी स्वभाव का जाना जाता है। वहीं, अजय देवगन बहुत ही शांत व्यक्ति है। 

loksabha election banner

अजय देवगन और काजोल की मुलाकात 'हलचल' के सेट पर हुई थी

अजय देवगन और काजोल की मुलाकात 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। काजोल को यह फिल्म दिव्या भारती के निधन के बाद मिली थी। पहले दोनों एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे। हालांकि, सेट पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई। दोनों 4 वर्षों तक एक-दूसरे को डेट करते रहे। उन्होंने अपने रिश्ते को छुपाकर रखा था।

 

काजोल और अजय देवगन ने 24 फरवरी 1999 में मुंबई में शादी कर ली

काजोल और अजय देवगन ने 24 फरवरी 1999 में मुंबई में शादी कर ली। इसके बाद दोनों ढाई महीने के लिए यूरोप हनीमून मनाने चले गए। काजोल ने 2018 में नेहा धूपिया को दिए इंटरव्यू में अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा कि कई लोगों का मानना था कि हम दोनों की शादी की बात कई लोगों को नहीं जंच रही थी।

'कोई नहीं चाहता था कि हमारी शादी हो'

काजोल अपने रिश्ते के बारे में बताते हुए कहती है, 'कोई नहीं चाहता था कि हमारी शादी हो। इसमें हमारे परिवार के लोग भी शामिल है। मेरा परिवार भी झिझक रहा था। मेरे पिता ने इस बारे में मुझसे 1 सप्ताह बात नहीं की, जब मैंने उन्हें कहा कि मैं अजय देवगन से शादी करना चाहती हूं। उन्होंने मुझसे कहा- तुम शादी क्यों करना चाहती हो? तुम अभी यंग हो। अभी तुम्हारा करियर अच्छा कर रहा है और मैंने उन्हें कहा कि नहीं लेकिन मुझे शादी करनी है।'

काजोल आगे कहती हैं, 'अजय और मुझमें बहुत अंतर हैं'

काजोल आगे कहती हैं, 'अजय और मुझमें बहुत अंतर हैं। कई लोगों को इस बात को लेकर भी चिंता थी कि हम एक जोड़े के तौर पर कैसे होंगे। हम ज्यादा सोशल भी नहीं होते थे। बहुत कम लोग हमसे मिलते थे तो उनको पता नहीं था कि हमारी बॉन्डिंग कैसी है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.