Move to Jagran APP

Oscar नहीं ये है एमएम कीरावानी की सबसे बड़ी जीत, सम्मान पाते ही छलक आए 'नाटू-नाटू' कंपोजर के आंसू

MM Keeravani Gets Emotional On Richard Carpenter Wish For Naatu-Naatu Win ऑस्कर 2023 में जीत हासिल करके म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावानी पूरी दुनिया में चर्चा बटोर रहे हैं। अब उन्हें अमेरिका के दिग्गज गायक रिचर्ड कारपेंटर ने भी विश किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraThu, 16 Mar 2023 11:54 AM (IST)
Oscar नहीं ये है एमएम कीरावानी की सबसे बड़ी जीत, सम्मान पाते ही छलक आए 'नाटू-नाटू' कंपोजर के आंसू
MM Keeravani Gets Emotional On Richard Carpenter Wish For Naatu-Naatu Win, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। MM Keeravani Gets Emotional On Richard Carpenter Wish For Naatu-Naatu Win: राजामौली की फिल्म आरआरआर ने ऑस्कर 2023 में अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया। फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर कई बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए, लेकिन गाने के कंपोजर एमएम कीरावानी को असली सम्मान अब मिला है, जिसे पाकर म्यूजिशियन के आंसू छलक गए। 

रिचर्ड कारपेंटर ने दी बधाई

एमएम कीरावानी के गाने नाटू-नाटू ने ऑस्कर 2023 में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का टाइटल जीता। इस जीत पर पूरी दुनियाभर से कीरावानी को बधाइयां मिली। इस लिस्ट में अब दिग्गज म्यूजिशियन रिचर्ड कारपेंटर का नाम भी शामिल हो गया है। 

एमएम कीरावानी की पूरी हुई इच्छा

ऑस्कर अवॉर्ड जीतने के बाद मंच पर एमएम कीरावानी ने अपनी स्पीच में रिचर्ड कारपेंटर का जिक्र किया था और उन्हें अपनी इंस्पिरेशन बताया। कीरावानी ने कहा, "मैं कारपेंटर को सुनकर बड़ा हुआ हूं और आज मैं यहां हूं। मेरी, राजामौली और मेरे परिवार की एक ही इच्छा थी कि आरआरआर को जीत मिलनी चाहिए।" इसके साथ ही उन्होंने रिचर्ड कारपेंटर का गाना गुनगुनाते हुए कहा, "भारत का हर गौरव हासिल करके हमें दुनिया के शीर्ष पर पहुंचना है।"

रिचर्ड कारपेंटर ने कीरावानी के लिए गाया गाना

एमएम कीरावानी जीत के साथ-साथ उनकी स्पीच भी रिचर्ड कारपेंटर तक पहुंच गई। उन्होंने नाटू-नाटू के कंपोजर को विश करने के लिए अपने परिवार के साथ एक गाना गाया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए कीरावानी को बधाई दी।

View this post on Instagram

A post shared by Richard Carpenter (@richardcarpenterofficial)

भावुक हुए एमएम कीरावानी

रिचर्ड कारपेंटर के इस वीडियो को देखकर एमएम कीरावानी खुशी से भर उठे। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रिचर्ड कारपेंटर का वीडियो शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और कहा, "ये ऐसी चीज है जिसकी मैंने कभी भी उम्मीद नहीं की थी...खुशी की वजह से मेरी आंसू बह रहे हैं। दुनिया का सबसे बेहतरीन तोहफा है ये।"

नाटू-नाटू ने जीते कई अवॉर्ड

ऑस्कर 2023 से पहले नाटू-नाटू ने इस साल कई और अवॉर्ड अपने नाम किए। इनमें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड जैसे बड़े सम्मान शामिल है। ऑस्कर समेत इन सभी अवॉर्ड्स को जीतने के लिए नाटू-नाटू ने लेडी गागा और रिहाना जैसे पॉपुलर सिंगर्स के गानों को मात दी है।