Move to Jagran APP

Maamla Legal Hai के बाद 'बस्तर' और 'वेलकम टू द जंगल' के लिए तैयार यशपाल शर्मा, अजय देवगन की Raid 2 भी शामिल

यशपाल शर्मा काफी सालों से फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं। हाल ही में एक्टर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज मामला लीगल है में नजर आए थे। उनके किरदार ने सीरीज में खूब एंटरटेनमेंट दिया। वहीं अब यशपाल शर्मा अपने अगले प्रोजेक्ट्स की तैयारी कर रहे हैं। इनमें अपकमिंग फिल्म बस्तर वेलकम टू द जंगल और अजय देवगन की फिल्म रेड 2 शामिल है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Mon, 11 Mar 2024 04:14 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:14 PM (IST)
'बस्तर' और 'वेलकम टू द जंगल' के लिए तैयार यशपाल शर्मा, (X Image)

स्मिता श्रीवास्तव, मुंबई डेस्क। बड़े पर्दे पर विविध पात्र निभाने वाले अभिनेता यशपाल शर्मा फिलहाल फिल्म रेड 2 की लखनऊ में शूटिंग कर रहे हैं। अभिनय के साथ वह निर्देशन में भी उतर चुके हैं। उनके द्वारा लिखित और निर्देशित हरियाणवी लोक गायक पर आधारित फिल्म दादा लखमी को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। हाल ही में वेब सीरीज मामला लीगल है में नजर आए यशपाल आगामी दिनों में फिल्म बस्तर, वेलकम टू द जंगल में नजर आएंगे। उनसे हुई बातचीत के अंश....

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने ईद के लिए कसी कमर, 'द बुल' के बाद अगले मास्टर स्ट्रोक के लिए तैयार, आगे बढ़ा इस फिल्म का काम?

फिल्म इंडस्ट्री में कहते हैं दोस्ती स्थायी नहीं होती। क्या आपके नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के दोस्त अभी भी संपर्क में हैं?

बिल्कुल, हमने हमारा वाट्सअप ग्रुप बनाकर रखा है। हमारी उसमें रोज बातचीत होती है। उस ग्रुप में आशुतोष राणा, मुकेश तिवारी, कुमुद मिश्रा, मेरी पत्नी प्रतिभा मिलाकर करीब बीस लोग हैं। अगर किसी की कोई फिल्म या नाटक आ रहा होता है तो कह देते हैं कि समय हो तो जरूर आना।

आप लखनऊ में अजय देवगन के साथ रेड 2 की शूटिंग कर रहे हैं...

लखनऊ में मैं बहुत सारी शूटिंग कर चुका हूं। यहां पर मिस्टर पानवाला नामक एक फिल्म की थी। चौक में तो बकायदा हमने एक दुकान बनाई थी। मैंने ही पान वाले का रोल किया था। घंटाघर के सामने भीड़ के समक्ष शूट करना आसान नहीं था। उसे करने में मजा आया था। इससे पहले अजय के साथ गंगाजल और अपहरण फिल्म में काम किया था। रेड 2 गंभीर विषय पर है। इसमें मेरा किरदार ग्रे शेड है।

वेब सीरीज मामला लीगल है में आपने साइड किरदार भी स्वीकार कर ली? 

अच्छी सीरीज है। जरूरी नहीं कि केंद्रीय भूमिका हो। मेरे लिए जरूरी है कि भूमिका भले ही छोटी हो लेकिन अहम हो। फिल्म गैंग्स आफ वासेपुर में मेरी भूमिका बहुत छोटी थी। मैंने दोस्ती यारी में वो फिल्म की थी लेकिन याद रहती है। छोटे रोल में भी आप कमाल कर सकते हैं, अगर आप चाहें तो।

फिल्म बस्तर में भी आप अहम भूमिका में हैं? 

बस्तर में मेरा किरदार वकील का है जो नायिका का मुकदमा लड़ता है। यह टिपिकल वकील है जो दलीलें देता है और बहस करता है। यह पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है। मेरे हिस्से में सारा कोर्ट ड्रामा ही है। मुझे निर्देशक ने बताया कि यह असल किस्सा है।

आपकी फिल्म हजार चौरासी की मां भी नक्सल समस्या पर आधारित थी?

बिल्कुल, वह फिल्म भी नक्सलवाद पर थी। हजार चौरासी एक नक्सलवादी का नंबर होता है जो अंगूठे में लगा होता है। उसकी मां की भूमिका जया बच्चन ने निभाई थी, जबकि गर्लफ्रेंड की नंदिता दास ने। बस्तर में नक्सलवाद पर कई राज खुलेंगे। मैंने पूरी फिल्म नहीं देखी है। मुख्य बात यह है कि मुझे यह किरदार विचारधारा के विपरीत करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- कौन हैं दो बार ऑस्कर जीतने वाली Emma Stone? टीवी से करियर की शुरुआत कर यूं बनी एकेडमी अवॉर्ड की शान

अपनी विचारधारा को अलग कर पाना आसान होता है? 

कलाकार हूं तो हर तरह की विचारधारा को अपने किरदार के जरिये संप्रेषित करने की पूरी कोशिश करता हूं। गंगाजल में सुंदर जैसी खूंखार भूमिका निभाने के लिए वैसा ही बनना पड़ेगा। हमारी विचारधारा उस पात्र जैसी नहीं है। विलेन हैं तो करना पड़ेगा। उसके ही तो हमें पैसे मिलते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.