मुंबई। बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने पिछले साल रणवीर सिंह के शादी की थी। करीब दर्जन भर दावतें देने के बाद अब दोनों अपने अपने काम पर जुट गए हैं और उसी दौरान दीपिका को एक बड़ी ज़िम्मेदारी मिल गई है।

पद्मावत सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली दीपिका को मुंबई एकाडमी ऑफ द मूविंग इमेज़ यानि मामी फिल्म फेस्टिवल की अध्यक्ष बनाया गया है l दीपिका ने दस दिन पहले मामी की पहली बोर्ड मीटिंग में शिरकत की l मामी बोर्ड ने युवा पीढ़ी में उनकी लोकप्रियता के साथ उनके समाज के प्रति विचारों को देखते हुए उन्हें ये नई ज़िम्मेदारी दी है l इस पद पर पहले आमिर खान की पत्नी किरण राव थीं लेकिन उन्होंने अपनी फिल्म पर अधिक फ़ोकस करने के लिए पद छोड़ दिया था। मामी की बोर्ड ऑफ ट्रस्टी और मुकेश अंबानी की बेटी ईशा के मुताबिक वो दीपिका के चेयरपर्सन बनने से काफ़ी थ्रिल्ड हैं और उम्मीद है कि वो सिनेमा के इस उत्सव को नई ऊँचाइयों तक ले जायेंगी।

मामी बोर्ड में ज़ोया अख्तर, विक्रमादित्य मोटवाने, विशाल भारद्वाज, अनुपमा चोपड़ा, सिद्धार्थ रॉय कपूर और कबीर खान भी हैंl दीपिका अब एक्टर के साथ प्रोडूसर भी हो गईं हैं और जल्द ही मेघना गुलज़ार की फिल्म छपाक के लिए शूटिंग शुरू करेंगी। मामी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस साल 17 से 24 अक्टूबर तक होगा। वैसे मामी पूरे साल फिल्म स्क्रींग्स और वर्कशॉप करायेगी। मनोज नाईट श्यामलन की ग्लास और रीमा दास की बुलबुल कैन सिंग भी दिखाई जायेगी।

इस साल फरवरी में दीपिका का प्रोडक्शन हाउस सेटअप होगा और उसी के साथ उनकी पहली प्रोड्यूस फिल्म का ऐलान भी किया जाएगा। उनकी पहली प्रोड्यूस फिल्म की तैयारी भी हो गई है। मेघना गुलज़ार इस फिल्म को को-प्रोड्यूस करेंगी। ये महिला प्रधान फिल्म होगी और दीपिका भी इसमें लीड रोल करेंगी l मेघना की ये फिल्म एसिड विक्टिम लड़की लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है। उसके चेहरे पर तेज़ाब फेंका गया था लेकिन उसने संघर्ष किया, उसकी नौ सर्जरी हुई और बाद में वो लोगों के लिए मिसाल बनीं।

यह भी पढ़ें: Box Office: जनवरी 2019 की कमाई का पूरा हिसाब पढ़िये, पांच साल में इतनी वसूली

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस