नई दिल्ली, जेएनएन। कई फिल्मों और टीवी सीरियल में आपने देखा होगा कि शूटिंग के दौरान गलती से गोली चल गई हो और किसी की जान चली गई हो। पर अब ऐसा हादसा हकीकत में हो गया है। खबर आ रही है कि न्यू मैक्सिको में एक फिल्म के सेट पर हॉलीवुड अभिनेता और निर्माता एलेक बाल्डविन से गलती से गोली चल गई, जिसमें एक सिनेमैटोग्राफर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फिल्म के डायरेक्टर घायल हो गए।

शूटिंग में गलती चली गोली

रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा उस गन से हुआ, जिसका इस्तेमाल फिल्म में एक प्रॉप के तौर पर किया जा रहा था। अमेरिकी अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना फिल्म रस्ट के सेट पर हुई। बाल्डविन इसमें मुख्य किरदार निभा रहे थे। शूटिंग के दौरान बाल्डविन ने प्रॉप गन से गोली चला दी, जिससे महिला सिनेमैटोग्राफर की मौत हो गई और डायरेक्टर घायल हैं। खबर है कि पुलिस ने अभी तक केस दर्ज नहीं किया है उनका कहना है कि वो जांच कर रहे हैं जिसके बाद कोई कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर रही जांच

बताया जा रहा है कि शूटिंग के दौरान एलेक बाल्डविन ने फिल्म में इस्तेमाल की जा रही गन से फायर किया जो 42 वर्षीय सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स को लग गई। हलिना को तुरंत ही हेलिकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। वहीं डायरेक्टर जोएल सूजा भी इस हादसे में घायल हो गए। बता दें कि ब्रूस ली के बेटे ब्रैंडन ली की 1993 में फिल्म 'द क्रो' की शूटिंग के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से मौत हुई थी, वह 28 साल के थे।

फिल्म मेकर्स ने साधी चुप्पी

फिल्म 'रस्ट' की शूटिंग न्यू मैक्सिको के सांता फे में बोनान्जा क्रीक रेंच में की जा रही थी। लेकिन गुरुवार को सेट पर ही यह घटना हो गई। अब तक घटना की जांच जारी है, यह साफ नहीं हो पाया कि प्रोप गन को गोलियों से क्यों भरा गया था। इसकी जांच की जा रही है कि अगर थियेट्रिकल ब्लैंक्स में इस्तेमाल किए गए बारूद ने बैरल से किसी तरह का मलबा छोड़ा थाय फिलहाल इस मामले में बाल्डविन, सूजा और फिल्म 'रस्ट' से जुड़े निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने चुप्पी साधी हुई है।

Edited By: Ruchi Vajpayee