Move to Jagran APP

Parvez Khan Passed Away: अंधाधुन के एक्शन डायरेक्टर परवेज़ ख़ान ने 54 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Parvez Khan Passed Away अधांधुन जैसी फ़िल्मों को एक्शन डायरेक्टर परवेज़ ख़ान की 54 साल की उम्र में हार्ट अटैक की वज़ह से निधन हो गया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:16 AM (IST)
Parvez Khan Passed Away: अंधाधुन के एक्शन डायरेक्टर परवेज़ ख़ान ने 54 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली, जेएनएन। Parvez Khan Passed Away: बॉलीवुड के लिए साल 2020 अच्छा साबित नहीं हो रहा है। एक के बाद एक कई कलाकार इस दुनिया का साथ छोड़ रहे हैं। अब एक और बुरी ख़बर सामने आई है। बदलापुर और अंधाधुन जैसी फ़िल्मों के एक्शन सीन को निर्देशित कर चुके एक्शन डायरेक्टर परवेज़ ख़ान का निधन हो गया है। 55 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

loksabha election banner

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, परवेज ख़ान को सोमवार को सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें रूबी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। परवेज़ के एसोसिएट ने पीटीआई को बताया, 'सुबह उन्हें बड़ा हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्हें किसी भी तरीके की स्वास्थ्य में दिक्कत नहीं थी, लेकिन आखिरी रात उन्हें सीने में दर्द हुआ था।'

फ़िल्ममेकर हंसल मेहता ने भी परवेज़ के साथ शाहिद जैसे नेशनल विनिंग फ़िल्म में काम किया था। हंसल मेहता भी परवेज के जाने से दुःखी हैं। उन्होंने ट्वीट करके के लिखा, 'मैंने अभी सुना कि एक्शन डायरेक्टर परवेज़ ख़ान नहीं रहे। हमने शाहिद में एक साथ काम किया था, जहां सिंगल टेक में उन्होंने दंगें के सीन दिया था। ऊर्जावान, स्किलफुल और अच्छे आदमी थे। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले परवेज़। तुम्हारी आवाज़ मेरे कान अभी भी गूंज रहे हैं।'

आपको बता दें कि परवेज़ बतौर एक्शन डायरेक्टर कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत अकबर बक्शी के साथ अक्षय कुमार की फ़िल्म खिलाड़ी (1992) में किया था। इसके बाद परवेज़ शाहरुख़ ख़ान के साथ बाज़ीगर, बॉबी देओल की फ़िल्म शोल्ज़र में भी असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। साल 2004 में राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म अब तक छप्पन के साथ खु़द का काम शुरू किया। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फ़िल्मों के एक्शन सीन को निर्देशित किया। 

इसे भी पढ़िए- अब पुलिस ने महेश भट्ट से की पूछताछ, रिकॉर्ड किया गया उनका स्टेटमेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.