Move to Jagran APP

Accident Or Conspiracy Godhra Teaser: नानावटी कमीशन की रिपोर्ट बनी फिल्म का आधार, देखें वीडियो

Accident Or Conspiracy Godhra Teaser एक्सीडेंट या कांस्पीरेसी गोधरा फिल्म का टीजर जारी कर दिया गया है। इसे लेकर फैंस काफी खुश है। यह फिल्म नानावटी कमीशन की रिपोर्ट पर आधारित है। फैंस इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Tue, 30 May 2023 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 04:25 PM (IST)
Accident Or Conspiracy Godhra Teaser: नानावटी कमीशन की रिपोर्ट बनी फिल्म का आधार, देखें वीडियो
Accident Or Conspiracy Godhra Teaser, narendra modi

नई दिल्ली, जेएनएन। Accident Or Conspiracy Godhra Teaser: आगामी फिल्म एक्सीडेंट या कांस्पीरेसी गोधरा का टीजर जारी कर दिया गया है। निर्देशक का दावा है कि यह फिल्म 2002 में हुए गोधरा कांड की परतों को गहराइयों से बताएगी। फिल्म एक्सीडेंट या कांस्पीरेसी गोधरा का टीजर को फैंस पसंद कर रहे है। यह फिल्म 2002 में हुए गोधरा कांड पर आधारित है।

loksabha election banner

एक्सीडेंट या कांस्पीरेसी गोधरा का टीजर कैसा है? 

फिल्म गोधरा कांड के बाद हुए दंगों की कहानी भी बताती है। यह इस प्रश्न को समझाने का प्रयास करती है कि क्या यह कोई षड्यंत्र था या लिया गया बदला। इस फिल्म का निर्देशन शिवआकाश कर रहे हैं। वहीं, इसका निर्माण बी जे पुरोहित ने किया है। यह फिल्म 2002 के गोधरा कांड पर आधारित है। 

एक्सीडेंट या कांस्पीरेसी गोधरा क्या सच्ची घटनाओं से प्रेरित है?

दावा किया गया है कि यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इसमें साबरमती एक्सप्रेस पर हुए हमले को भी दिखाया गया है। साबरमती एक्सप्रेस के बाद गुजरात में दंगे हो गए थे। इसमें नानावटी कमीशन की रिपोर्ट को आधार बनाया गया है। फिल्म के रिलीज डेट की अभी घोषणा नहीं की गई है। 

इसमें लिखा गया है,

"यह फिल्म काफी कड़ी मेहनत से बनाई गई है। इसमें 5 वर्षों का रिसर्च किया गया है। इस फिल्म के रिसर्च के दौरान कई चौका देने वाले तथ्यों की पड़ताल की गई है, जिसे इस फिल्म में प्रूफ के तौर पर दिखाया जाएगा।"

क्या नानावटी कमीशन ने पीएम मोदी को गोधरा कांड के लिए क्लीन चिट दी है?

नानावटी कमीशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोधरा कांड के लिए क्लीन चिट दी है। इसके अलावा, उन्होंने रिपोर्ट में यह भी कहा था कि गुजरात में हुए दंगे पहले से सुनियोजित नहीं थे। गौरतलब है कि साबरमती एक्सप्रेस में आग लगाने के लिए कई लोगों को कोर्ट ने मौत की सजा दी है। वहीं, कई लोगों को आजीवन कारावास की सजा मिली है।

साबरमती एक्सप्रेस की कोच में कितने हिंदुओं की जलकर मौत हो गई थी?

साबरमती एक्सप्रेस की एक कोच में आग लगाने के चलते अयोध्या से कार सेवा करके आ रहे हैं 59 लोगों की जलकर मौत हो गई थी। इसके बाद गुजरात में दंगे भड़क गए थे। 2002 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे। इसे लेकर उन्हें भी कई बार निशाना बनाया गया है। जबकि, नानावटी कमीशन उन्हें पहले ही क्लीनचिट दे चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.