Move to Jagran APP

Oscars 2023 में अपनी बात नहीं रख पाएंगे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की, अकादमी ने किया रिजेक्ट

Oscars 2023 यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को 95th अकादमी अवॉर्ड में बोलने की इजाजत नहीं दी गई है इनके अनुरोध को अकादमी ने ठुकरा दिया है। इससे पहले टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में भी उनके साथ ऐसा हो चुका है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Fri, 10 Mar 2023 11:04 PM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2023 11:04 PM (IST)
Oscars 2023 में अपनी बात नहीं रख पाएंगे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की, अकादमी ने किया रिजेक्ट
Academy rejects Ukrainian President Volodymyr Zelenskyy request to speak at Oscars 2023

नई दिल्ली, जेएनएन। Oscars 2023: 95th अकादमी अवॉर्ड की तरफ से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को समारोह में बोलने की अनुमति नहीं दी गई है। ऑस्कर 2023 12 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजित होने वाला है। भारत में, प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह का प्रसारण 13 मार्च की सुबह किया जाएगा।

loksabha election banner

यूक्रेन के राष्ट्रपति को मिला इनकार

वैरायटी मैगजीन की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार गेस्ट स्पीकर के तौर पर वोलोदिमीर जेलेंस्की को बोलने देने से मना कर दिया गया है। आउटलेट के अनुसार, मिस्टर जेलेंस्की ने ऑस्कर 2023 के प्रसारण में भाग लेने की उम्मीद की थी, जैसे की बीते सालों में कल्चरल अपिरियंस के तौर पर किया भी जा चुका है। लेकिन इस बार जेलेंस्की के अनुरोध को ठुकरा दिया गया।

ऑस्कर 2023 में नहीं बोल पाएंगे जेलेंस्की

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की शुरुआत के बाद से ही वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ग्रैमी, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स, कान्स फिल्म फेस्टिवल और बर्लिन फिल्म फेस्टिवल जैसे कार्यक्रमों में दिखाई देते रहे हैं। आउटलेट ने कहा कि WME पावर एजेंसी माइक सिम्पसन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति को शो में शामिल करने के लिए अकादमी से अनुरोध किया लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया।

टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में भी मिली थी निराशा

बता दें कि अकादमी एकमात्र ऐसा संगठन नहीं है जिसने जेलेंस्की के अनुरोध को ठुकरा दिया है। उन्हें सितंबर में टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में बोलने से भी मना कर दिया गया था। इससे पहले जनवरी में, वलोडिमिर जेलेंस्की, वार्षिक गोल्डन ग्लोब अवार्ड समारोह में यह कहते हुए दिखाई दिए कि 'कोई तीसरा विश्व युद्ध नहीं होगा क्योंकि रूस के साथ यूक्रेन के चल रहे संघर्ष में बहुत कुछ बदल रहा है।'

गोल्डन ग्लोब अवार्ड में कहा था...

उन्होंने कहा, 'पहले विश्व युद्ध ने लाखों लोगों की जान ली। दूसरे विश्व युद्ध में भी लाखों लोग मारे गए। कोई तीसरा विश्व युद्ध नहीं होगा, यह एक ट्रायलॉजी नहीं है। अब यह 2023 है; यूक्रेन में युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन माहौल बदल रहा है और यह पहले से ही स्पष्ट है कि कौन जीतेगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.