Move to Jagran APP

Aishwarya-Abhishek Wedding Anniversary: ऐश्वर्या की लिस्ट में कहीं नहीं थे अभिषेक, ऐसे जुड़ा किस्मत कनेक्शन

Abhishek Aish Love story ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को 15 साल बीत चुके हैं। इस साल दोनों अपनी 16वीं सालगिरह मना रहे हैं। अभिषेक बच्चन ने शादी के लिए कैसे ऐश्वर्या राय को मनाया और कैसे दोनों का किस्मत कनेक्शन जुड़ा। जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 19 Apr 2023 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2023 05:11 PM (IST)
Abhishek Bachchan Aishwarya Rai Love Story How Did Abhishek Proposed Aishwarya Know About Everything/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Abhishek Aish Love story: ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की गिनती बॉलीवुड के सबसे पावरफुल कपल्स में होती है। दोनों की शादी को 15 साल हो चुके हैं। 20 अप्रैल 2007 मिस वर्ल्ड रहीं ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की बहू बनी थीं। दोनों इस साल अपनी शादी की 16वीं सालगिरह मना रहे हैं।

loksabha election banner

दोनों की 11 साल की बेटी आराध्या हैं। ऐश्वर्या और अभिषेक ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। एक तरफ जहां अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या के साथ काम करते-करते उन पर अपना दिल हार बैठे, तो वहीं ऐश्वर्या की लिस्ट में अभिषेक कही नहीं थे। उनकी शादी की 16वीं सालगिरह पर जानिए कुछ दिलचस्प बातें।

ऐश्वर्या को कभी नहीं था अभिषेक बच्चन पर क्रश

ऐश्वर्या-अभिषेक की जोड़ी इस वक्त भले ही बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक हो, लेकिन इस प्यार की कहानी शुरूआती दौर में सिर्फ वन साइडेड थी। साल 2016 में करण छाबरा के टॉक शो में ऐश्वर्या ने खुद ये बताया था कि अभिषेक बच्चन या फिर उनसे उम्र में छोटे शख्स पर उन्हें कभी क्रश नहीं हुआ।

एक्ट्रेस ने कहा, 'मैंने शादी कर ली है, मेरे पति उम्र में मुझसे कम है, लेकिन मेरा उन पर कभी भी क्रश नहीं था, हम महज एक अच्छे दोस्त थे। मुझे स्कूल कॉलेज समय में भी कभी भी अपने से छोटे लड़के पर कोई क्रश नहीं हुआ है और जब हमारी शादी हुई तभी भी मुझे कुछ ऐसा महसूस नहीं हुआ था'।

बॉबी देओल ने करवाई थी दोनों की पहली मुलाकात

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाकात बतौर एक्टर और एक्ट्रेस नहीं हुई। दोनों की पहली मुलाकात स्विटजरलैंड में हुई थी। अभिषेक बच्चन उस समय एक्टिंग नहीं, बल्कि प्रोडक्शन में काम कर रहे थे और वह विदेश में शूटिंग के लिए लोकेशन देखने में पहुंचे थे।

जब दोनों की मुलाकात हुई उस दौरान ऐश्वर्या वहां पर अपनी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। दोनों को पहली बार 'बिच्छु' एक्टर बॉबी देओल ने मिलवाया था।

इस फिल्म के सेट पर शुरू हुई दोस्ती

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने साल 2000 में हुई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो जब दोनों पहली बार मिले थे, तो उस दौरान ऐश्वर्या राय किसी को डेट कर रही थीं। हालांकि, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच में दोस्ती जरूर हुई। इसके बाद दोनों ने साथ में 'कुछ न कहो' में साथ काम किया।

इस फिल्म के साथ ही दोनों की दोस्ती भी गहराई। साल 2006 अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की जिंदगी में खुशियां लेकर आया। इस साल दोनों ने गुरु और उमराव जान और धूम जैसी फिल्मों में काम किया। दोनों को इस दौरान एक-दूसरे को समझने का मौका मिला और साल 2007 में फाइनली दोनों के बीच प्यार की चिंगारी भड़की।

ऐश्वर्या राय से रोका करने पहुंचे थे अभिषेक

अभिषेक ने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि गुरु के दौरान जब वो साथ ठहरे हुए थे, उसी वक्त ही उन्होंने ऐश्वर्या राय को प्रपोज किया था। उनके इस प्रपोजल को देखकर विश्व सुंदरी ऐश्वर्या ने उनसे शादी के लिए हामी भर दी। रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक और ऐश्वर्या इंडिया आए, दोनों की शादी की बात पक्की की गई।

पीएस-1 एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुद ये बताया था कि जैसे ही उन्होंने हामी भरी थी, वैसे ही अभिषेक उनके घर रोका करने पहुंच गए थे। हालांकि, साउथ इंडियन होने की वजह से ऐश्वर्या को रोका के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता था, इसलिए उन्होंने अपने दोस्तों से पूछा।

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या को जब ये पता चला तो उन्होंने अभिषेक को रोकने की कोशिश की, क्योंकि उनके पिता घर पर नहीं थे। वह अपनी बात कह सकें, उससे पहले ही अभिषेक उनके घर माता-पिता के साथ पहुंच गए।

साल 2007 में दोनों की हुई थी शाही शादी

ऐश्वर्या राय और अभिषेक की साल 2007 में दोनों की शाही शादी अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा में हुई थी। उनकी शादी में बड़े-बड़े स्टार्स शामिल हुए थे। दोनों ने साल 2011 में अपनी बेटी आराध्या का स्वागत किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.