मुंबई। सलमान ख़ान की आने वाली फ़िल्म 'भारत' ने ख़बरों में बने रहने की ठान ली है। पहले तो सलमान के ही नाम से इस फ़िल्म को खूब सारी सुर्खियां मिली, फिर प्रियंका चोपड़ा और दिशा पाटनी का नाम भी इस फ़िल्म से जुड़ा और लोगों की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गई। लेकिन, अब इस फ़िल्म से एक और शख्स़ जुड़ने वाला है जिसे आप सभी इन दिनों छोटे पर्दे के पॉपुलर शो 'भाभीजी घर पर हैं' में देख रहे हैं। 

ये शख्स़ कोई और नहीं बल्कि विभूति नारायण मिश्रा हैं। जी हां, ये हैं आसिफ़ शेख़ जिन्होंने इस शो में विभूति के किरदार से लोगों को खूब इम्प्रेस किया है और अब बारी है सलमान के साथ 'भारत' के निर्माण की। हाल ही में 'भारत' फ़िल्म के ऑफिशियल इन्स्टाग्राम पेज पर इस खबर की घोषणा हुई है कि आसिफ़ शेख़ पूरे बारह सालों बाद सलमान के साथ इस फ़िल्म में दिखाई देंगे। आपको बता दें कि आसिफ़ पिछली बार सलमान के साथ साल 2006 में फ़िल्म 'शादी करके फंस गया' में नज़र आए थे जिसमें शिल्पा शेट्टी भी मुख्य किरदार निभा रही थीं। यही नहीं इससे पहले भी आसिफ़ ने सलमान के साथ फ़िल्म 'दिल ने जिसे अपना कहा', 'बंधन', 'प्यार किया तो डरना क्या' और 'करण अर्जुन' में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फ़िल्मों पर बैन लगाने के लिए पाकिस्तान के पास हैं इतने बहाने, आख़िरी वाला तो ग़ज़ब है!

 

 

 

‪Ace comedian @iaasifsheikhofficial from popular TV serial Bhabiji Ghar Par Hai to work with @beingsalmankhan after 12 years 🎉‬ ‪ @aliabbaszafar @atulreellife ‬#Bharat

A post shared by Bharat (@bharat_thefilm) on

दूसरी तरफ हैं गुत्थी यानि सुनील ग्रोवर, जो सलमान के साथ पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आने वाले हैं। छोटे पर्दे पर तो सुनील ग्रोवर ने कई बार सलमान को हंसा हंसा कर रोने पर मजबूर कर दिया था अब देखना यह है कि 'भारत' में सुनील का किरदार कैसा होता है।

यह भी पढ़ें: 'संजू' के नए पोस्टर में दिखी संजय दत्त और सुनील दत्त की इमोशनल बॉन्डिंग

सुनील और आसिफ़ दोनों ही इससे पहले कई बार सिल्वर स्क्रीन पर आ चुके हैं मगर, 'भारत' दोनों के ही करियर की एक लम्बी उड़ान बन सकती हैं। वैसे, इन दिनों छोटे पर्दे के कई कलाकार बड़े पर्दे की तरफ रुख कर रहे हैं। जैसे मौनी रॉय, जो अक्षय कुमार के साथ फ़िल्म 'गोल्ड' और रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फ़िल्म 'ब्रम्हास्त्र' में नज़र आएगी जिसे आयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं।

इसके अलावा अंकिता लोखंडे भी कंगना रनौत के साथ फ़िल्म 'मणिकर्णिका: डी क्वीन ऑफ़ झांसी' में झलकारीबाई के किरदार में दिखाई देंगी। यही नहीं, सुशांत सिंह राजपूत, आयुष्मान खुराना, करण सिंह ग्रोवर, विद्या बालन, ग्रेसी सिंह, आमना शरीफ़, प्राची देसाई, साक्षी तनवर, मोना सिंह जैसे कई कलाकार टीवी से बॉलीवुड में काम कर चुके हैं। 

फ़िल्म भारत' की बात की जाए तो इसके डायरेक्टर हैं अली अब्बास ज़फर जो सलमान के साथ तीसरी बार काम कर रहे हैं। सलमान और अली अब्बास ने इससे पहले फ़िल्म 'टाइगर जिंदा है' और 'सुलतान' में साथ काम किया था। यह फ़िल्म साउथ कोरियन फ़िल्म 'An Ode To My Father' की ऑफिशियल रीमेक है। 'भारत' को सलमान जीजाजी और एक्टर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर अतुल अग्निहोत्री प्रोड्यूस कर रहे हैं। 'भारत' की शूटिंग की तैयारियां शुरू हो गई हैं और इसे यूरोप के अलावा भारत की कई जगहों पर फ़िल्माया जाएगा। इस फ़िल्म का ज्यादातर हिस्सा पंजाब में शूट होगा। कहा जा रहा है कि सलमान इस फ़िल्म में 18-19 साल के लड़के के रोल में भी दिखेंगे जो कहानी के साथ बड़ा होता जाएगा और 60 की उम्र तक भी पहुंचेगा। इस रोल के लिए सलमान प्रोस्थेटिक मेकअप का भी सहारा लेंगे, जो उन्हें पर्सनली पसंद नहीं है मगर, उनका कहना है कि प्रोस्थेटिक मेकअप के लिए यह उनकी पहली और आख़िरी फ़िल्म होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस