Move to Jagran APP

Akshay Kumar की रक्षा बंधन फ्लॉप होने का डायरेक्टर आनंद एल राय ने बताया कारण, कहा-ओवर स्मार्ट बनना पड़ा महंगा

Aanand L Rai Reveals Why Akshay Kumar Starrer Raksha Bandhan Failed At Box Office इस साल एक्टर अक्षय कुमार की रिलीज हुई लगभग हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। अब आनंद एल राय ने रक्षा बंधन के फ्लॉप होने का कारण बताया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 05:18 PM (IST)
Akshay Kumar की रक्षा बंधन फ्लॉप होने का डायरेक्टर आनंद एल राय ने बताया कारण, कहा-ओवर स्मार्ट बनना पड़ा महंगा
Aanand L Rai Reveals Why Akshay Kumar Starrer Raksha Bandhan Failed, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। इस साल अक्षय कुमार की रिलीज हुई लगभग सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई। इनमें अगस्त में रिलीज हुई फैमिली ड्रामा फिल्म रक्षा बंधन भी शामिल है। फिल्म की कमाई की बात करें तो टिकट खिड़की पर रक्षा बंधन महज 45 करोड़ का कलेक्शन कर पाई थी। अब फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय ने रक्षा बंधन के फ्लॉप होने की पीछे की वजह का खुलासा किया है।

loksabha election banner

सामाजिक मुद्दे को उठाती है फिल्म

रक्षा बंधन में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर फीमेल लीड रोल में थीं, जबकि सादिया खतीब, सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना और स्मृति श्रीकांत एक्टर अक्षय कुमार की बहनों के किरदार में नजर आई थीं। फिल्म की कहानी लाला केदारनाथ (अक्षय कुमार) और उसकी चार बहनों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बहनों की शादी करना चाहता है, लेकिन उसके सामने दहेज और बॉडी शेम जैसी परेशानियां खड़ी हैं।

कहानी पर ध्यान देना चाहिए था

डायरेक्टर आनंद एल राय ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में रक्षा बंधन के फ्लॉप होने के पीछे की वजह ओवर स्मार्ट बनने को बताया। उन्होंने कहा, रक्षा बंधन बनाते वक्त मैं गलत था, मैंने सोचा कि मैं लोगों को कुछ ऐसा दूं ज्यादा भारतीय हो, मैं बी और सी श्रेणी शहरों के दर्शकों को उनके मन की चीज देना चाहता था। दर्शकों को समझने के मामले में मैं गलत था। यह मेरा काम नहीं था। दर्शकों को चुनने से ज्यादा मुझे फिल्म की कहानी पर ध्यान देना चाहिए था। मैं मेरे लिए सीख है।

ज्यादा स्मार्ट बनना पड़ा भारी

उन्होंने आगे कहा, हम उसी चीज से जूझ रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस वक्त और इस दौर में कौन सी कहानी दर्शकों को बांधे रखेगी। पैनडेमिक के बाद हमने दर्शकों को निराश किया है। हो सकता है, मैंने रक्षाबंधन के साथ कुछ ज्यादा ही स्मार्ट बनने की कोशिश की। मैं इसे एक सांचे में रखने की कोशिश की और यह गलत था।"

जल्दबाजी में बनाई फिल्म

रक्षा बंधन पर बात करते हुए आनंद ने आगे कहा, "यह मेरी सबसे जल्दी बनने वाली फिल्म थी, लेकिन मैंने इसका लुत्फ उठाया। मैंने यह फिल्म कभी हड़बड़ी में नहीं बनाई। मुझे मजा आया, लेकिन फिल्म के फेल होने के पीछे के कारणों के बारे में मैं बहुत सोच रहा हूं। फिल्म की शुरुआत, मिडिल और अंत से लेकर इमोशन तक, हर चीज फॉर्मेट किया गया था। एक रणनीति थी जो विफल रही। मैं हमेशा से बिना किसी डर के फिल्म बनाई है, लेकिन मुझे लगता है मैं रक्षा बंधन के साथ ऐसा नहीं कर पाया। मैंने सीखा है कि 200 करोड़ या 300 करोड़ रुपये के बारे में सोचे बिना मुझे हिम्मत वाला काम करते रहना चाहिए।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.