Move to Jagran APP

बड़ा मज़ेदार है राजा हिन्दुस्तानी का ये 'किसिंग किस्सा', आमिर बता रहे हैं उसकी पूरी कहानी

आमिर ने हाल ही में इंडस्ट्री में 30 साल का सफर पूरे किये हैं. इस साल उनकी ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान रिलीज़ होगी.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 02:18 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 09:27 AM (IST)
बड़ा मज़ेदार है राजा हिन्दुस्तानी का ये 'किसिंग किस्सा', आमिर बता रहे हैं उसकी पूरी कहानी
बड़ा मज़ेदार है राजा हिन्दुस्तानी का ये 'किसिंग किस्सा', आमिर बता रहे हैं उसकी पूरी कहानी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिंदुस्तानी कई सालों पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म में करिश्मा और आमिर की जोड़ी को तो काफी पसंद किया ही गया था.फिल्म का संगीत भी काफी हिट रहा था. लेकिन इसके साथ ही फिल्म में करिश्मा और आमिर ने एक सीन में जब किस किया था, तो उस दौर में उस किसिंग सीन की काफी चर्चा हुई थी.

loksabha election banner

हाल ही में आमिर खान से जब जागरण डॉट कॉम ने बातचीत की और उनसे यह जानने की कोशिश की कि क्या वह उस वक्त असहज थे, चूंकि उस दौर में किसिंग सीन ने तहलका मचाया है. उस वक्त तक फिल्मों में इतने लंबे किसिंग सीन का दौर नहीं था. आमिर कहते हैं कि मेनस्ट्रीम सिनेमा में उस तरह का किसिंग सीन कई दशक बाद हुआ था. वैसा ही जब कयामत से कयामत तक में हीरो हीरोइन को किस करता था. आमिर कहते हैं कि राजा हिंदुस्तानी में लोगों को यह बड़ी बात लगी थी. मेरे लिए बहुत छोटी सी बात थी. उस फिल्म में ऐसे जगह पर वह सीन रखा गया था, जहां कहानी की डिमांड थी. राजा और मेमसाब के बीच क्लास डिफरेंस बहुत था, कि उन दोनों के बीच ऐसा रिलेशन होगा लोग सोच भी नहीं सकते थे. खुद करिश्मा का किरदार नहीं सोच सकता था. मेमसाब कभी सोच नहीं सकती थी कि राजा से मैं प्यार करती हूं. वो तो कहती रहती थी कि मैं सिर्फ दोस्त मानती हूं लेकिन सब कॉन्शियसली उसे प्यार था.

आमिर बताते हैं कि धर्मेंश दर्शन चाहते थे कि करिश्मा की तरफ से राजा के लिए वह फिजिकल रियेक्शन हो, ताकि उसे यह एहसास हो कि हां वह भी राजा से प्यार करने लगी है. तो स्क्रिप्ट के हिसाब से वह जरूरी था. और फिल्म में पहले मेमसाब ही राजा को किस करती है. फिर उसे एहसास होता है कि उसने क्या कर दिया. आमिर कहते हैं करिश्मा या उन्हें कोई भी असहजता नहीं हुई थी. उस वक्त के आॅडियंस को ध्यान में रख कर ही किया गया था वो सीन . उसमें कोई बेशर्मी नहीं थी.

आमिर कहते हैं कि उन्हें लगता है कि लोगों को भी इससे असहजता नहीं हुई थी, तभी तो उस दौर की बहुत बड़ी हिट फिल्म बनी थी राजा हिंदुस्तानी. आमिर कहते हैं कि उनकी फिल्म जो जीता वही सिंकदर में भी किसिंग सीन था और वह इस बात को लेकर कभी एक एक्टर के रूप में असहज नहीं रहे हैं. बता दें कि आमिर ने हाल ही में इंडस्ट्री में 30 साल का सफर पूरे किये हैं. इस साल उनकी ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान रिलीज़ होगी, जिसमें वो अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:इस ईद पर ‘डबल सलमान’, शाहरुख़ खान देंगे ऐसी ईदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.