नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2021 के नौ महीने बॉलीवुड के लिए अच्छे नहीं रहे। कोरोना वायरस पैनडेमिक की दूसरी लहर ने बॉलीवुड फ़िल्मों की रिलीज़ का कैलेंडर तहस-नहस कर दिया। अक्षय कुमार की बेलबॉटम, अमिताभ बच्चन की चेहरे और कंगना रनोट की थलाइवी जैसी बड़ी और चर्चत फ़िल्में इस दौरान रिलीज़ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुईं, लेकिन उन फ़िल्मों को अपेक्षित दर्शक नहीं मिल सके।

महाराष्ट्र में सिनेमाघर बंद होने की वजह से बड़ी फ़िल्मों के निर्माता रिलीज़ करने से कतरा रहे हैं। अक्टूबर में भी अभी तक किसी बड़ी फ़िल्म की रिलीज़ का एलान नहीं किया गया है। वहीं, नवम्बर को लेकर भी कोई अपडेट नहीं है। पुरानी तारीख़ों के हिसाब से देखें तो पृथ्वीराज और जर्सी दिवाली पर आ रही हैं, मगर इनकी रिलीज़ को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं है।

बात करें दिसम्बर की तो इस महीने में सबसे बड़ी हिंदी रिलीज़ आमिर ख़ान और करीना कपूर ख़ान की लाल सिंह चड्ढा है, जो क्रिसमस पर आएगी। फ़िल्म के मेकर्स ने एक बार इसकी रिलीज़ डेट की पुष्टि की है। शुक्रवार (17 सितम्बर) को लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पूरी हो गयी। आख़िरी शेड्यूल मुंबई में हुआ, जिसमें आमिर के साथ करीना भी शामिल हुईं।

लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पिछले साल शुरू हुई थी और देशभर में लगभग 100 लोकेशंस पर इसे शूट किया गया है। फ़िल्म से जुड़े सूत्रों ने फ़िल्म के क्रिसमस पर आने की बात कही है, जिससे पता चलता है कि आमिर फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन इसी तारीख़ को ध्यान में रखकर पूरा कर रहे हैं, ताकि क्रिसमस तक फ़िल्म सिनेमाघरों में उतरने के लिए तैयार हो जाए। 

लाल सिंह चड्ढा हॉलीवुड की बेहद चर्चित फ़िल्म फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है। इस फ़िल्म को 6 एकेडमी पुरस्कार मिले थे। लाल सिंह चड्ढा की पटकथा अतुल कुलकर्णी के साथ एरिक रोथ ने लिखी है। इसका निर्देशन अद्वैत चंदन कर रहे हैं, जो आमिर के साथ सीक्रेट सुपरस्टार बना चुके हैं। 

Edited By: Manoj Vashisth