Move to Jagran APP

Aamir Khan: फ्लॉप फिल्मों को याद कर आमिर खान के निकले आंसू, कहा- ‘कर्जे से हो गए थे परेशान…’

Aamir Khan बॉलीवुड को कई हिट फिल्म देने वालो सुपरस्टार आमिर खान ने खुलासा किया है कि एक वक्त था जब उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा और हर रोज उनके घर अपना पैसा मांगने वालों का फोन आता था।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2022 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 11:50 AM (IST)
Aamir Khan get emotional came out remembering flop films.

नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान इन दिनों अपने सभी प्रोजेक्ट से ब्रेक लेकर अपनी फैमिली के साथ वक्त बिता रहे हैं। अब उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी पारिवारिक आर्थिक तंगी का ज्रिक किया है और अपने पिता के इस संघर्ष को याद करते हुए वो काफी इमोशनल हो गए।

अंग्रेजी समाचार ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में कहा, सब को लगता था कि हमारा परिवार एक बेहतरीन जीवन जी रहा है, लेकिन मेरे पिता किए गए कुछ प्रोजेक्ट्स के परिणाम अच्छे नहीं रहे, जिसकी वजह से हमारा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ ने लगा और इस सबको देख उन्हें काफी परेशानी होती थी, क्योंकि मेरे पिता बहुत ही साधारण व्यक्ति थे और उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि ज्यादा कर्ज नहीं लेना चाहिए था।

आमिर ने कहा, उस दौर में फिल्मों के टिकट ब्लैक में बिकते थे, जिससे प्रोड्यूसर्स को अक्सर घाटा होता था। साथ ही उन्होंने कहा, मेरे पिता की कुछ फिल्में अच्छी चलीं थीं, लेकिन उनके पास कभी पैसे नहीं थे।

तगादे के लिए लोगों के आते थे लोगों के फोन

इसी इंटरव्यू में आमिर खान ने कहा, मुझे अपने पिता को परेशानी में देख कर काफी प्रॉब्लम होती थी, क्योंकि जिन लोगों के पैसे थे। उनके फोन घर पर आते थे और कई बार तो उनका झगड़ा भी हो जाता था। लेकिन मेरे पिता कहते थे कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरे फिल्म अटकी हुई है। मेरे एक्टर्स को बोलिए कि मुझे वो तारीखें दें।

बनाया अपना प्रोडक्शन हाउस

आपको बता दें कि आमिर खान और उनके भाई फैसल ने अपने पिता की हालत को देखते हुए इंडस्ट्री में आने का फैसला किया और साल 1999 में अपना प्रोडक्शन हाउस आमिर खान प्रोडक्शंस लॉन्च किया और कुछ लगान, तेरे जमीन पर, दिल्ली बेली और दंगल जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया। हालांकि वो आज भी अपने पिता के इस दर्द को नहीं भूल पाए हैं।

चैंपियन का किया एलान

हाल ही में आमिर खान ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट चैंपियन का एलान किया था, जिसमें वो एक एक्टर के रूप में नहीं बल्कि एक प्रोड्यूस की भूमिका में अदा करते हुए नजर आएंगे। जो उनके लिए काफी नया होगा, जिसको लेकर अभिनेता भी खासे उत्साहित हैं। 

चैंपियन के बारे में जानकारी देते हुए अभिनेता ने कहा, चैंपियर एक बहुत ही सुंदर फिल्म है और इसकी स्क्रिप्ट भी काफी धमाकेदार है। जो लोगों का दिल छू लेगी। जानकारी के अनुसार, आमिर खान के इस अपकमिंग प्रोजेक्ट का निर्माण आमिर खान प्रोडक्शंस के साथ मिलकर सोनी पिक्चर्स और 200 नॉट आउट प्रोडक्शंस द्वारा किया जाएगा।

औंधे मुंह गिरी लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान को आखिरी बार अगस्त में रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 1994 में आई अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गम्प का रीमेक थी। उनकी इस फिल्म का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध हुआ था, जिसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Pushpa 2: अल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' की रिलीज डेट को लेकर सामने आई बड़ी खबर, नई स्टारकास्ट पर भी अपडेट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.