मुंबई। शानदार फिल्मों को दर्शकों के बीच ले जाने के लिए एक बार फिर से जागरण फिल्म फेस्टिवल लेकर आ रहा है अपना 6ठा एडिशन। इस बार जागरण फिल्म फेस्टिवल में सिनेमा की दुनिया को ज्यादा बड़े पैमाने पर दिखाया जाएगा।

कट्रीना से सगाई के सवाल पर पहली बार बोले रणबीर

6ठा जागरण फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) दिल्ली शहर में जुलाई में और मुंबई शहर में सितंबर में होगा। नई दिल्ली में फिल्में प्रदर्शित करने के बाद ये फेस्टिवल भारत के 16 शहरों में किया जाएगा और उन फिल्मों को दिखाएगा जो इन क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पाती हैं।

जेएफएफ में इंडियन फीचर सिनेमा (सभी भाषाएं), शॉर्ट फिल्म, सिनेमा ऑफ द सेलर (विज्ञापन), सिनेमा ऑफ डेब्यू डायरेक्टर्स जैसे प्रतियोगी श्रेणियां होंगी। फेस्टिवल के पिछले एडिशन में भी ये श्रेणियां थी। हर श्रेणी में 20 फिल्में होंगी। इनके अलावा अवॉर्ड के लिए भी कई श्रेणियां रखी गई हैं।

बैंकॉक में पॉर्न स्टार के पास पहुंचे तुषार और आफताब!

फेस्टिवल ने 1 सितंबर 2015 से 1 जून 2015 के बीच बनाई गई फिल्मों को शॉर्ट और फीचर फिल्मों की एंट्रीज में इंवाइट किया है। ये एंट्रीज 30 मई 2015 को बंद हो जाएंगी।

इस साल फेस्टिवल में एक खास श्रेणी होगी जिसमें भारत और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह की फिल्मों को एंट्री के लिए बुलाया गया है। इन फिल्मों को गैर-प्रतिस्पर्धी श्रेणी में रखा और स्क्रीन किया जाएगा।

जागरण प्रकाशन लिमिटिड के वीपी श्री बसंत राठौर ने कहा, 'जागरण फिल्म फेस्टिवल अपने 6ठे एडिशन के साथ वापसी कर रहा है। जेएफएफ पूरे भारत और दुनिया भर से शानदार फिल्में पेश करने का वादा करता है। जेएफएफ इस तरह के मंच बनाना जारी रखेगा जहां फिल्म निर्देशक और दर्शक शानदार सिनेमा का अनुभव लेंगे और नई कहानियों, नई संस्कृति और नई हुनर से रूबरू होंगे।'

एंट्री पाने के लिए आप website www.jff.co.in वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर फेसबुक पर www.facebook.com/jagranfilmfestival#sthash.lxVm8gp8.dpuf और ट्विटर पर @jagranfilmfest को फॉलो कर सकते हैं।

सोनम कपूर को स्वाइन फ्लू, हालत स्थिर

Posted By: Monika Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस