Move to Jagran APP

Fully Automatic Washing Machines: अब 20000 रूपए से भी कम कीमत में होगी जिद्दी मैल की धुलाई

Fully Automatic Washing Machines Under 20000 - भारत में सैमसंग एलजी और पैनासोनिक जैसी कंपनियों के वॉशिंग मशीन बहुत ही लोकप्रिय हैं। इस लेख में इन ब्रांड के कुछ ऐसे बेस्ट ऑप्शन हैं जो ऑटो क्लीन फंक्शन मल्टीपल वॉश मोड और हीटर जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं। तो आपको खरीददारी में कोई समस्या ना हो। लिहाजा हमने यह लिस्ट दी है।

By Edited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 12:34 PM (IST)Updated: Mon, 18 Sep 2023 05:39 PM (IST)
Best Fully Automatic washing machines Under 20000

Fully Automatic Washing Machine Under 20000: देखा जाए तो फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन की कीमत भले ही ज्यादा होती है, लेकिन ये सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन के मुकाबले ज्यादा बेहतर होते हैं। इसमें एक ही टब होता है, जिसके कारण आपको बार-बार कपड़ों को शिफ्ट करने की जरूरत नहीं होती है और इसमें पहले से ही कपड़ों को सुखाने के लिए हीटर की सुविधा होती है।

loksabha election banner

ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो 20000 रूपए से भी कम में यानी Best Fully Automatic Washing Machine Under 20000 की खरीददारी करना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां आपको भारत में उपलब्ध Washing Machines और Automatic washing Machine Price के बारे में बताया जा रहा है, ताकि आप अपना चयन आसानी से कर सकें।

Best 7kg Washing Machines की करें जांच.

Best Fully Automatic washing Machines Under 20000 In India

यूं तो भारत में विभिन्न कीमत और क्षमता में बहुत सारे वॉशिंग मशीन उपलब्ध हैं, लेकिन यहां केवल उन 20000 रूपए से भी कम कीमत वाले फुली ऑटोमेटिक Washing Machine के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें यूजर्स बहुत पसंद करते हैं। 

1. Haier 7 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

इस Haier Washing Machine को 7 किलो की क्षमता और 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि इसे किफायती बनाता है। इस इसे ओसियन वेव ड्रम आदि मिलता है और यह छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Haier Washing Machine Price: Rs 14,190.

प्रमुख खासियत

  • ओसियन वेव ड्रम
  • 7 किलो की क्षमता
  • 5 स्टार की पावर रेटिंग

2. Samsung 6.5kg Fully Automatic Washing Machine

Check Now

अगर आप अपने घर के लिए Fully Automatic washing machines Under 20000 की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह Samsung Top Loading Washing Machine एक बेहतर विकल्प है। इस Washing Machine में आपको 6.5kg की क्षमता मिल जाती है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,690.

प्रमुख खासियत

  • 5 अलग विकल्प में उपलब्ध
  • अच्छी वॉश क्वालिटी
  • 6 वाश प्रोग्राम

3. LG 6.5 Kg Fully Automatic Top Loading Washing Machine

Check Now

5-स्टार की पावर रेटिंग वाला LG Washing Machine बिजली और पानी की कम खपत पर दमदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, जो कपड़ों के कलर व क्वालिटी को बिना नुकसान पहुंचाए चमदार सफाई देता है। इसे आपके लिए नॉर्मल, प्री वॉश+नॉर्मल, जेंटल (वूल/साड़ी), क्विक वॉश, स्ट्रॉन्ग (जीन्स), टब क्लीन/एक्वा रिजर्व जैसे वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। LG Smart Washing Machine Price: Rs 16,990.

प्रमुख खासियत

  • मल्टीपल वॉश प्रोग्राम
  • स्मार्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी
  • 700RPM की स्पीड पर सुखाने की सुविधा

4. Panasonic 6Kg Fully Automatic Top Loading Washing Machine

Check Now

यूजर्स ने Panasonic Washing Machine को 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे आपके लिए 8 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। यह Top Loading Washing Machine धुलाई के बाद 680 आरपीएम की स्पिन स्पीड पर कपड़ों को जल्दी सुखाने में मदद करता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 13,990.

प्रमुख खासियत

  • वन टच वॉश फीचर्स
  • 8 वॉश प्रोग्राम
  • एक्वाबीट वॉश

5. Whirlpool 7 Kg Fully Automatic Washing Machine

Check Now

इस Whirlpool Washing Machine को 5-स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो बिजली और पानी की कम खपत के साथ कपड़ों की चमकदार सफाई सुनिश्चित करता है। इस Top Loading Washing Machine को एक साथ 12 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 17,990.

प्रमुख खासियत

  • 12 वॉश प्रोग्राम
  • पावर स्क्रब टेक्नोलॉजी
  • 6th सेंस स्मार्ट सेंसर

6. Samsung 7 Kg Fully Automatic Washing Machine

Check Now

इस Samsung Fully Automatic Washing को आपके लिए 7 किलो की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में 4.4 स्टार की रेटिंग दिया है। यह वॉशिंग मशीन 6 वॉश प्रोग्राम से लैस है और धुलाई के बाद 680 rpm की हाई स्पीन स्पीड पर कपड़ों को जल्दी सुखाता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 19,990.

प्रमुख खासियत

  • 5-स्टार की पावर रेटिंग
  • डिजिटल इन्वर्टर तकनीक, वॉबल पल्सेटर
  • मैजिक फिल्टर, इको टब क्लीन, डायमंड ड्रम

अमेजन पर सभी Best Washing Machines In India की करें जांच.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.