Move to Jagran APP

Best Washing Machines मिल रही 20000 से भी कम कीमत पर, फीचर्स भी हैं सबसे खास, अब जिद्दी दागों का गेम ओवर

Best Washing Machines Under 20000 - यहां 5 स्टार पावर रेटिंग वाली वॉशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है जो सैमसंग एलजी व्हर्लपूल पैनासोनिक और आईएफबी ब्रांड की हैं। इनकी कीमत 20 हजार रुपए से भी कम हैं और ये फुली ऑटोमैटिक हैं। टॉप लोड वाशिंग मशीन में तेजी से कपड़े साफ हो जाते हैं और इन्हें ऑपरेट काफी आसान है इसलिए ये सबसे बेहतर मानी जाती है।

By Sonali Edited By: Sonali Published: Wed, 31 May 2023 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 01:54 PM (IST)
Best Washing Machines Under 20000: Cover Image

Best Washing Machines Under 20000: क्या आप अपने लिए एक सस्ती वाशिंग मशीन की तलाश करे रहे हैं? यदि हाँ तो इस लेख पर नजर डाल सकते हैं। यहां सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, पैनासोनिक और आईएफबी ब्रांड की Fully Automatic Washing Machine के बारे में बताया जा रहा है जो एडवांस खूबियों से लैस हैं। ये वाशिंग मशीन 20 हजार रुपए से भी कम कीमत पर आती हैं। इनमें कपड़ों का कलर और क्वालिटी बनी रहती है। ये Top Load Washing Machine हैं।

loksabha election banner

ये वाशिंग मशीन 5 स्टार पावर रेटिंग वाली हैं जिनमें बिजली की खपत एकदम कम लगती है। Best Washing Machines को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। इनसे काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। ये घर में भी आसानी से फिट हो जाती हैं। इनमें काफी सारे वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो हर तरह के कपड़ों को धोने के लिए बेस्ट हैं और गहरे दाग-धब्बों को भी आसानी से निकाल देते हैं।

Best Washing Machines Under 20000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यह Washing Machines काफी हाई परफॉर्म करती हैं जिससे आपके समय और मेहनत दोनों की बचत होती है तो आप नीचे दिए गए विकल्पों पर नजर डाल सकते हैं और धुलाई के लोड को कम कर सकते हैं।

1. Haier 10 Kg 5 Star Voltex Top Load Washing Machine

इस वॉशिंग मशीन की क्षमता 10 किलो रखी गई है और यह कपड़ों से 99.9% कीटाणुओं की साफ करता है। साथ ही बैक्टीरिया, एलर्जी, धूल के कण और फालतू की एलर्जी को हटाकर कपड़ों को स्वच्छ धुलाई देता है।

यह वॉशिंग मशीन यूजर्स के लिए 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो कि बिजली और पानी दोनों की बचत करता है। Haier Washing Machine Price: Rs 16,400.

2. LG 7 Kg 5 Star Inverter Fully Automatic Top Load Washing Machine

यह हाई परफॉर्मेंस वाली Fully Automatic Washing Machine 5 स्टार पावर रेटिंग में आती है जो बिजली की कम खपत के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है। इसमें स्मार्ट क्लीनिंग, चाइल्ड लॉक, स्मार्ट डायग्नोसिस, नॉर्मल पल्सेटर और 3-स्टेप वॉश जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं।

यहां देखें 

Best Washing Machine 3 से 4 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त है। इसमें कपड़ों की डीप धुलाई होती है जिससे काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। LG Washing Machine Price: Rs 17,490.

3. WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star Heater Fully Automatic Washing Machine

इन-बिल्ट हीटर के साथ आ रही Best Washing Machines 25 कठिन दागों को हटाती है और 6 चरणों की प्रक्रिया के माध्यम से पानी को गर्म करती है। इससे काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है।

यहां देखें 

Top Load Washing Machine कपड़ों को सबसे बेहतर सफाई देती है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 18,490.

4. Samsung 6.5 Kg 5 Star Automatic Top Loading Washing Machine

3 से 4 सदस्यों वाले परिवारों के लिए उपयुक्त Best Washing Machines 9 वॉश प्रोग्राम आते हैं जिससे कपड़ों में डीप तरीके से धुलाई होती है। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है।

यहां देखें 

Fully Automatic Washing Machine में हाई लेवल के स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं जो कपड़ों की धुलाई का ख़ास एक्सपीरियंस देते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 16,490.

5. IFB 7.0 Kg 5 Star Top Load Washing Machine Aqua Conserve

3 से 4 सदस्यों वाले परिवार के लिए किफायती Best Washing Machines Under 20000 है। इसमें प्रोग्राम मेमोरी बैकअप, हाई लो वोल्टेज प्रोटेक्शन और चाइल्ड लॉक जैसी एडवांस सुविधाएँ मिलती है।

यहां देखें 

Fully Automatic Washing Machine में कपड़े फ़ास्ट तरीके से धुल और सूख जाते हैं। इनमें कपड़ों की कलर और क्वालिटी बनी रहती है। IFB Washing Machine Price: Rs 18,990.

6. Panasonic 6.5 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

यह जबरदस्त परफॉर्मेंस देने वाली Best Washing Machines 12 वॉश प्रोग्राम के साथ आती है। इसमें साइकिल शुरू होने से पहले हाई-डेंसिटी फ़ोम बनाती है जिससे कपड़ों की गंदगी गहराई से साफ़ होती है।

यहां देखें 

Fully Automatic Washing Machine फ़ास्ट धुलाई करती है जिससे 28% तक पानी की बचत होती है जिससे यह आपके लिए काफी किफायती साबित होती है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 14,490.

FAQ: Best Washing Machines Under 20000

1. ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन के कौन-से मॉडल सबसे बेस्ट हैं?

LG 7 Kg 5 Star Inverter Fully Automatic Top Load Washing Machine

WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star Heater Fully Automatic Washing Machine

Samsung 6.5 Kg 5 Star Automatic Top Loading Washing Machine

IFB 7.0 Kg 5 Star Top Load Washing Machine Aqua Conserve

Panasonic 6.5 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

2. वाशिंग मशीन के कौन-से ब्रांड सबसे अच्छे हैं?

व्हर्लपूल, एलजी, सैमसंग, गोदरेज, पैनासोनिक, बॉश और बॉश ब्रांड की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी हैं।

3. किस वाशिंग मशीन में बिजली काफी कम लगती है?

5 स्टार पावर रेटिंग वाली वाशिंग मशीन में बिजली की सबसे कम खपत लगती हैं।

4. क्या टॉप लोड वाशिंग मशीन बेहतर है?

टॉप लोड वाशिंग मशीन में तेजी से कपड़े साफ हो जाते हैं और इन्हें ऑपरेट काफी आसान है इसलिए ये सबसे बेहतर मानी जाती है।

Best Washing Machines Under 20000: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.