Move to Jagran APP

65 Inch TV में LG और Samsung में से कौन है बाप? कीमत और रेंज के आधार पर फटाक से जानिए आप

LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV - भारत में एलजी टीवी और सैमसंग टीवी दोनों ही टेलीविज़न की बेहतरीन सीरीज का निर्माण करती हैं लेकिन आपको आपके मनोरंजन के लिए कौन सा टीवी ब्रांड सही रहेगा? इसे लेकर भ्रमित भी हो रहे होंगे। हालाँकि अब आपको ऐसा नहीं करना होगा क्योंकि यहां हम कीमत के आधार पर अंतर बता रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Wed, 28 Jun 2023 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2023 03:07 PM (IST)
LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV: Know which is the best TV

loksabha election banner

LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV: जब बढ़िया और स्मार्ट टीवी को खरीदने की बात आती है, तो इस अखाड़े में सैमसंग और एलजी टीवी दो बड़े ब्रांड का नाम लिया जाता है। लिहाजा इन दो दिग्गजों ब्रांडों के बीच निर्णय लेना काफी मुश्किल भरा काम होता है। खासकर तब जब वे दोनों ही ब्रांड ऐसे उत्पाद बनाते हैं, जो कि सस्ते और आकर्षक से लेकर अल्ट्रा-प्रीमियम बजट तक पूरे मूल्य स्पेक्ट्रम को कवर करते हैं। इन Television ब्रांडों ने अपने Smart TV को आपके मनोरंजन के लिए सही विकल्प बनाने के लिए टीवी में कई तकनीकी इनोवेशन किए हैं।

इसका अर्थ यह होता है कि यहां कोई स्पष्ट विजेता नहीं है, क्योंकि सैमसंग टीवी और एलजी टीवी दोनों ही उत्कृष्ट TV Brands हैं, लेकिन जब खरीददारी की बात आएगी तो दोनों में से किसी एक पर हमें निर्णय लेना ही होगा। लिहाजा हम यहां LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV के तहत कुछ बातों पर जरूरत विचार करेंगे, जिनमें मुख्य रूप से इनकी कीमत, फीचर्स, साउंड सिस्टम और स्पेसिफिकेशन आदि शामिल हैं। आइए इनके कुछ प्रोडक्ट के आधार पर इन्हें समझते हैं।

QLED TV vs OLED TV की भी करें जांच.

Best LG 65 Inch TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो एलजी ब्रांड भारत में 65 इंच की साइज वाले Television की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर आपको कुछ चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं।

1. LG 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart LED TV


यहां देखिए

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस LG 4K TV को यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और लोग इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। इस टीवी को खरीददारों की सुविधा के लिए गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा, एप्पल एयरप्ले, होम किट, फिल्ममेकर मोड, HDR 10 आदि मिलते हैं और यह यूट्यूब,प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैेसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। LG Smart TV Price: Rs 73,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • वर्चुअल सराउंड के साथ 20 वॉट का साउंड

2. LG 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart NanoCell TV


यहां देखिए

नैनोसेल सीरीज वाली इस LG 65 Inch TV को भी भारत में बहुत पसंद किया जाता है और इसे यूजर्स ने 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस Smart TV को आसान कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 4 एचडीएमआई पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 3 यूएसबी पोर्ट मिलते हैं। साथ ही यह अनलिमिटेड OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। LG LED TV Price: Rs 1,20,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

3. LG 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart NanoCell TV


यहां देखिए

यदि आप बड़ी स्क्रीन पर एंटरटेनमेंट का मजा लेना चाहते हैं तो आपको इस 65 inch Smart TV पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इस LG TV को यूजर्स ने 4 स्टार की रेटिंग दी है। इसे AI ThinQ & WebOS प्लेटफार्म पर विकसित किया गया है और इसे गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा, एप्पल एयरप्ले, होमकिट, गेम ऑप्टिमाइजर आदि मिलते हैं। यह प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, डिस्कवरी, इरोज नाउ और यूट्यूब आदि को सपोर्ट करता है। LG 4K TV Price: Rs 79,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी LG 65 Inch Smart TV की करें जांच.

Best Samsung 65 Inch TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो Samsung ब्रांड भारत में 65 इंच की साइज वाले Television की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर आपको कुछ चुनिंदा और टॉप रेटेड मॉडल्स के बारे में जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं।

Smart TV vs Android TV की भी करें जांच.

1. Samsung 163 cm (65 inches) The Frame Series 4K Smart QLED TV


यहां देखिए

यदि आप घर पर ही थिएटर जैसा आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इस Samsung QLED TV को खरीदना चाहिए, क्योंकि यह अपनी ब्राइटनेस और नए जमाने के फीचर्स के साथ आपके मनोरंजन के लेवल को अलग लेवल पर लेकर जाता है। इस 65 inch Smart TV को यूजर्स ने 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे भारत में बहुत पसंद किया जाता है। Samsung Smart TV Price: Rs 1,30,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • डॉल्बी एटमस के साथ 40 वॉट का साउंड

2. Samsung 163 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart Neo QLED TV


यहां देखिए

अगर आप किसी को खरीदना चाहते हैं और उसके लिए पैसा मायने नहीं रहता है तो आपको इस Samsung 65 Inch TV को खरीदना चाहिए, क्योंकि यह प्रीमियम यह प्राइस ब्रैकेट में पेश किया जाता है। इस QLED TV को सैमसंग ने हाल ही में लॉन्च किया है और इसे 100% कलर वॉल्यूम के साथ क्वांटम डॉट लाइट लेता है और उसे लुभावने कलर और चमक में बदल देता है। Samsung 4K TV Price: Rs 1,84,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

3. Samsung 163 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart Neo QLED TV


यहां देखिए

LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV की पूरी लिस्ट में यह Samsung Smart TV सबसे प्रीमियम मॉडल है, जिसे सही साबित करने के लिए सैमसंग इसे कई प्रीमियम भी देती है। यह 65 Inch Smart TV न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K के साथ आती है, जो कि 20 अलग-अलग न्यूरल नेटवर्क द्वारा पूरी की गई शानदार 4K तस्वीर की गुणवत्ता सुनिश्चित करती है कि आप 4K की पावर का अनुभव करें। इस 4K TV में स्लीक सिल्हूट और मॉडर्न एलिगेंट प्रोफाइल मिलता है। Samsung LED TV Price: Rs 2,14,990.

प्रमुख खासियत

  • 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन
  • मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट
  • डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Samsung 65 Inch Smart TV की जांच करें.

LG 65 Inch TV vs Samsung 65 Inch TV: निष्कर्ष

इस एलजी और सैमसंग टीवी तुलना के बाद हम कह सकते हैं कि प्रत्येक टीवी निर्माता टॉप् एंड टीवी को प्रदान करते हैं और हर की अपनी एक विशेषताएं हैं। इसलिए, किसी एक पार्टीकूलर TV Brands को खरीदने की बात कहना बेमानी है, लेकिन यदि आप ज्यादा बेहतर साउंड और फीचर्स के साथ किसी Television सेट को खऱीदने पर ज्यादा पैसा भी खर्च करना चाहते हैं तो आपको Samsung TV की ओर ज्यादा चाहिए। वहीं अगर आप थोड़ा बजट प्राइस में Smart TV को खरीदना चाहते हैं तो आपको LG TV पर विचार करना चाहिए।

FAQ: 65 Inch Television के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न.

1. भारत में 65 इंच स्मार्ट टीवी की कीमत कितनी है?

देश में 65 इंच की साइज वाली LG Smart TV की कीमत 73,990 रुपए है।

2. ये 65 Inch TV कितना बड़ा होता है?

किसी 65 इंच टीवी का स्क्रीन लगभग 31.9 इंच लंबा और 56.7 इंच चौड़ा होता है और इसे आप 9.1 फीट की दूरी से भी आराम से देख सकते हैं।

3. भारत में कौन सी कंपनी 65 इंच टीवी को पेश करती हैं?

हमारे में सैमसंग, सोनी, एसर, वनप्लस, एलजी, हाइसेंस, टीसीएल, तोशिबा, वीयू और रेडमी जैसी दर्जनों कंपनियां 65 इंच टीवी की पेशकश करती हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.