Move to Jagran APP

Best Gaming Laptop: पावरफुल फीचर्स वाले इन लैपटॉप से अब गेमिंग का का मजा होगा दोगुना

Best Gaming Laptop-इस आर्टिकल में आपको बेस्ट Gaming Laptop के बारे में बताया जा रहा है। इनका दमदार प्रोसेसर आपकी गेमिंग को और भी रोचक बना देगा। हाई-प्रोसेसिंग लाईटवेट और हैवी गेम्स के साथ आपको मिलेगी फास्ट स्पीड।

By Sadaf ZehraEdited By: Sadaf ZehraFri, 02 Jun 2023 04:29 PM (IST)
Best Gaming Laptop: पावरफुल फीचर्स वाले इन लैपटॉप से अब गेमिंग का का मजा होगा दोगुना
Best Gaming Laptop Cover Image by unsplash

Best Gaming Laptop: गेम्स खेलना किसे पसंद नहीं होता, आजकल बच्चे हों या बड़े सभी को गेम खेलना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन गेम खेलते टाइम अगर लेपटॉप हैंग हो या उसकी स्पीड अच्छी ना हो तो गेम खेलने का सारा मजा खराब हो जाता है। ऐसे में इस आर्टिकल में आपको ऐसे Gaming Laptopके बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको हाईप्रोेसेसिंग स्पीड और मजेदार गेम का अनुभव मिलेगा।

इन गेमिंग लेपटॉप से आपका गेमिंग एडवेंचर दो गुना हो जाएगा। हाईप्रोसिंग Gaming Laptopकी खासबात यह है कि इसपर कितनी भी देर तक गेम खेलें ये हैंग नहीं होते, और ना ही इनकी स्पीड पर कोई फर्क पड़ता है।

गेमिंग लेपटॉप सिर्फ गेम खेलने के लिए ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल वर्क जैसे वीडियो एडिटिंग में इस्तेमाल होने वाले हैवी सॉफ्टवेयर पर काम करने के लिए भी बेस्ट रहते है।

Best Gaming Laptops- फीचर क्वालिटी और स्पेसिफिकेशन

ये गेमिंग लेपटॉप आपकी Gaming को स्मूद स्पीड देते हैं, इनके फीचर और पर्फार्मेंस को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है। अपने स्लिम लुक की वजह से ये काफी आकर्षक लगते हैं, गेम्स खेलने के साथ-साथ ऑफिस वर्क के लिए भी बेस्ट लेपटॉप हैं। ये लेपटॉप आई प्रोटेक्शन स्क्रीन के साथ आते हैं। हाई प्रोसेसर की वजह से इनकी स्पीड बहुत तेज होती है। तो एक नजर डालते हैं इन Gaming Laptop के फीचर और प्राइज पर।

HP Victus AMD Ryzen 5 5600H 15.6 inch Best Gaming Laptop

एचपी का यह लेपटॉप में 15.6 इंच की एंटी ग्लेयर्स स्क्रीन के साथ आता है, साथ ही हाई-रेजोल्यूशन की पिक्चर क्वालिटी मिल जाती है, नेक्स्ट जेनेरेशन के इस लेपटॉप में हैवी ग्राफिक्स स्पोर्ट दिया गया है, जो सभी तरह के laptops Gaming को फास्ट बनाता है।

HP Victus में 16 जीबी रैम और 512 जीबी की स्टोरेज दी गई है जो आपकी गेमिंग को बहुत तेज स्पीड देती है। इसके बीएडओ स्पीकर की वजह से आपको कमाल का वूफर ऑडियो मिल रहा है। बजट फ्रेंडली होने के साथ ये लेपटॉप आपकी Gaming के लिए बेस्ट है आप इसे ऑनलाइन ले सकते हैं। HP Gaming Laptop Price: Rs 67,990

खास विशेषता

  • नेक्स्ट जेनेरेशन इंबिल्ट ग्राफिक्स
  • हाईडेफिनेशन एंटिग्लेयर्स स्क्रीन
  • AMD Ryzen प्रोसेसर

Acer Aspire 5 Intel Core i5 Best Gaming Laptop

लांग बैटरी लाइफ और हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स के ये Gaming Laptop आपको गेम्स का अलग ही एक्स्पीरियंस देंगे। इसमें दिया गया इंटल कोर प्रोसेसर जो आपको इसमें एकसाथ कई सारे काम करने में मदद करता है। बढ़िया डिस्प्ले और आई प्रोटेक्शन कवर के साथ इसमें 15.6 इंच की स्क्रीन दी गई है।

Acer के लेपटॉप में दिए गए हाई एप्लीकेशन ग्राफिक्स जो Gaming को स्मूद और एक्साइटिंग बनाते हैं। इस गेमिंग लेपटॉप के खास फीचर की वजह से ये जल्दी गर्म नहीं होता। गेम्स के साथ-साथ ये आपकी स्टडी में भी काम आता है। Acer Gaming Laptop Price: Rs 62,500

खास विशेषता

  • आई 5 प्रोसेसर
  • 16 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी
  • नई ए आई टेक्नालॉजी स्पोर्ट सिसटम

ASUS TUF Gaming A15 Best Gaming Laptop

बहुत ज्यादा गेम्स के शौकीन हैं तो ASUS का ये लेपटॉप बेस्ट ऑप्शन है, इसके साथ आपको लाईफटाईम वॉरंटी मिल रही है। इसका AMD Ryzen प्रोसेसर सभी हैवी गेम्स को स्पोर्ट करता है, इस पर एक बार में 100 से ज्यादा गेम्स को स्पोर्ट करता है।

                इस Gaming Laptop में प्री इंस्टॉल विंडोज 11 मिल जाता है। इसमें आर जी बी चिकलेट की-बोर्ड दिया गया हैजो काफी क्लासी लगता है। कम इंवेस्टमेंट के साथ एक हाई प्रोसेसिंग लेपटॉप को आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। ASUS Gaming Laptop Price: Rs 59,990

खास विशेषता

  • हाई-क्वालिटी का ग्राफिक्स
  • प्रीइंसटाल विंडोज 11
  • फास्ट प्रेसेसिंग स्पीड

MSI Gaming GF63 Thin Best Gaming Laptops

अगर गेम्स के साथ ऑफिस वर्क के लिए भी लेपटॉप लेना चाहते हैं तो,एम एस आइ का यह लेपटॉप है एक दम सही। इस लेपटॉप में 11 जेनेरेशन इंटल कोर प्रोसेसर है और साथ ही ग्राफिक्स भी दिए गए हैं जिसमें आप गेमिंग और प्रोफेशनल वर्क फास्ट स्पीड में कर सकते हैं।

              बहुत ही स्लीक डिजाइन और लाइटवेट इस लेपटॉप के की-बोर्ड मे रेड कलर की बैकलाइट दी गई है, जो देखने में बहुत अटरैक्टिव लगती है, 8 जीबी रैम के साथ 64 जीबी एक्सपेंडेबल स्टोरेज दिया गया है। गेमिंग और प्रोफेशनल वर्क के लिए ये Best laptop है। टॉप फीचर का यह गेमिंग लेपटॉप आप ऑनलाइन ले सकते हैं। MSI Gaming Laptop Price: Rs 75,990

खास विशेषता

  • हाई-क्वालिटी ग्राफिक्स
  • प्रीइंसटॉल विंडोज 10
  • फास्ट प्रोसेसिंग स्पीड

Dell G15 5520 Best Gaming Laptop

सभी फीचर से लैस ये गेमिंग लेपटॉप आपके Gaming एडवेंचर को और भी ज्यादा एक्साइटिंग बनाता है, इसका इनबिल्ट हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स आपके गेम्स को बहुत तेज स्पीड के साथ रन करता है। इसमे लगी 15.6 इंच एच डी स्क्रीन के साथ आपको हाई-क्वालिटी डिस्पले मिल रहा है।

           

इसके साथ 16 जीबी की रैम और 512 एसएसडी भी दिया गया जो आपकी प्रोसेसिंग को बहुत ही स्मूद बनाता है। ये laptops Gaming के साथ बाकी हैवी प्रोसेसर सॉफ्टवेयर को स्पोर्ट करता है। Dell के इस लेपटॉप में विंडोज 11 प्रीइंसटॉल मिल जाता है, बहुत ही क्लासी लुक और एडवांस फीचर से लैस इस लेपटॉप को ऑनलाईन ऑर्डर कर सकते हैं। Dell Gaming Laptop Price: Rs 77,490

खास विशेषता

  • फॉस्ट प्रोसेसिंग स्पीड
  • एडवांस फीचर से लैस
  • एंटी ग्लेयर्स स्क्रीन प्रोटेक्शन गार्ड

FAQ:- Best Gaming Laptop

1-क्या गेमिंग लेपटॉप में दूसरे काम किए जा सकते हैं?

हां लेटेस्ट फीचर वाले गेमिंग लेपटॉप गेम्स के साथ बाकी के प्रोफेशनल कामों के लिए Best laptop रहते हैं ये दोनों ही फंक्शन को सपोर्ट करते हैं, इनका हाई प्रोसेसर सभी सॉफ्टवेयर के साथ वर्क करने में सक्षम होता है।

2-गेमिंग लेपटॉप की शुरूआती कीमत क्या है?

एक एवरेज गेमिंग लेपटॉप की अगर शुराआती कीमत की बात करें 40000 से 50000 रूपय में गेमिंग के लिए Best laptop मिल जाता है। आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से लेपटॉप का चुनाव कर सकते हैं।

3-सबसे अच्छा गेमिंग लेपटॉप कौन सा है?

HP Victus AMD Ryzen 5 5600H 15.6 inchBest Gaming Laptop

Acer Aspire 5 Intel Core i5 Best Gaming Laptop

ASUS TUF Gaming A15Best Gaming Laptop

MSI Gaming GF63 ThinBest Gaming Laptop

Dell G15 5520Best Gaming Laptop

4-गेमिंग लेपटॉप के लिए कितनी जीबी की रैम सही रहती है?

वैसे तो 8 जीबी की रैम गेम्स के लिए सही रहती है, फिर भी 16 जीबी की रैम के लेपटॉप को खरीदना ज्यादा अच्छा है, जिससे Gaming Laptop में दूसरे सॉफ्टवेयर के साथ काम करने पर लेपटॉप हैंग ना हो।

Best Gaming Laptops: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं हैं। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के परिवर्तन के आधीन हैं।