नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के साथ पार्टी मुख्यालय में बुधवार देर रात शुरू हुई बैठक आज तड़के लगभग 3:30 बजे समाप्त हुई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बैठक में मौजूद थे। यह बैठक पश्चिम बंगाल इकाई के नेताओं के साथ भाजपा सीइसी की बैठक के बाद हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हुए। यह बैठक लगभग 12 बजे समाप्त हुई। शाह, नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह सहित अन्य लोग भी बैठक में उपस्थित थे। सीईसी ने पिछले चार चरणों में चुनाव में जाने वाली सीटों के लिए लगभग सभी उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। आज उम्मीदवारों की सूची घोषित हो सकती है। 

बैठक के बाद, भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा कि हमने सीटों पर चर्चा की है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा कि हमने बचे चार चरणों के लिए लगभग सभी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है, लेकिन शीर्ष नेतृत्व द्वारा कुछ निर्णय लिए जाने बाकी हैं।  उम्मीदवारों की सूची की जल्द ही घोषणा की जाएगी। 

सूत्रों के अनुसार, भाजपा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी से कुछ और सांसदों को मैदान में उतार सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा चुनाव में मुकुल रॉय को मैदान में उतारेगी? बनर्जी ने कहा  कि इस पर चर्चा हुई, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी लेगी। सूत्रों के मुताबिक,भाजपा मुकुल रॉय, सांतनु ठाकुर और जगन्नाथ सरकार सहित अन्य सांसदों को मैदान में उतार सकती है। अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को पहले अलीपुरद्वार विधानसभा सीट के लिए नामित किया गया था,अब वह बालूरघाट सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि राज्य में 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में चुनाव होने हैं। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Edited By: Tanisk