लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने कहा कि वह अपने समर्थकों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। स्टार प्रचारक की सूची से कोई फर्क उन पर नहीं पड़ता है। सूची में नाम न होने को लेकर शिवपाल बहुत चिंतित नजर नहीं आए। इटावा में अपने गांव सैफई पहुंचे शिवपाल ने दैनिक जागरण से कहा कि सूची से उनके ऊपर कोई विशेष फर्क नहीं पड़ता है। यह पार्टी का फैसला है। परंतु उनके समर्थक उन्हें जहां भी बुलाएंगे वह प्रचार करने अवश्य जाएंगे। उन्होंने मिलने आए समर्थकों से इशारों ही इशारों में कहा कि अपने-अपने मोर्चों पर डट जाओ।

UP Assembly Election: प्रियंका-डिंपल के मुकाबले भाजपा की स्मृति-अनुप्रिया

शिवपाल ने कहा कि फिलहाल उनका फोकस अपने विधानसभा चुनाव क्षेत्र जसवंतनगर में है। यहां के नामांकन को लेकर वह इटावा आए हैं। अब वह चुनाव मैदान में कूद चुके हैं और सारा फैसला उन्होंने जनता के ऊपर छोड़ दिया है। जनता चुनाव में जो फैसला करेगी वह सर्वमान्य होगा। यह पूछे जाने पर कि चुनाव के बाद कुछ परिस्थितियां बदलेंगी इस पर शिवपाल ने कहा कि राजनीति में हमेशा परिवर्तन होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि वे धर्मयुद्ध लड़ रहे हैं और इस लड़ाई में उन्होंने जनता से सहयोग मांगा है।अपनी नाराजगी को कतई जाहिर न करते हुए शिवपाल ने कहा कि पार्टी ने टिकट का वितरण किया है। इसमें कौन उनका है और कौन उनका नहीं यह अब प्रश्न नहीं है। जो भी लोग चुनाव लड़ रहे हैं वे पार्टी के हैं और उनके लिए चुनाव लड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP Elections 2017 : अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी

इटावा से उनके करीबी सदर विधायक रघुराज शाक्य व भरथना विधायक सुखदेवी वर्मा सहित कई समर्थक विधायकों के टिकट काटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में फैसला पार्टी हाईकमान को ही लेना है। नेताजी मुलायम ङ्क्षसह यादव से उनके लोगों ने टिकट को लेकर मांग की है तो इस पर फैसला वह ही लेंगे। उनके निर्देश का पालन किया जाएगा। बताते चलें कि शिवपाल यादव समर्थकों ने चौगुर्जी स्थित इलाके में मुलायम के नाम से नया कार्यालय खोल लिया है। उनकी सारी गतिविधियां वहीं से संचालित की जा रही हैं। नए कार्यालय के सवाल पर शिवपाल का कहना था कि कार्यकर्ता कहीं से भी प्रचार कर सकते हैं। इसमें कोई बुराई नहीं है।

यह भी पढ़ें: महीने भर से अनूप के पीछे पड़ा एक सांप, पांच बार डस चुका

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस