Move to Jagran APP

UP Election : रविशंकर प्रसाद ने कहा- तीन तलाक को खत्म करेगी केंद्र सरकार

रविशंकर प्रसाद ने लखनऊ में प्रेंस कांफ्रेंस में संकेत दिया है कि केंद्र सरकार तीन तलाक को खत्म कर सकती है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 05 Feb 2017 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2017 09:09 AM (IST)
UP Election : रविशंकर प्रसाद ने कहा- तीन तलाक को खत्म करेगी केंद्र सरकार
UP Election : रविशंकर प्रसाद ने कहा- तीन तलाक को खत्म करेगी केंद्र सरकार

लखनऊ (जेएनएन)। तीन तलाक के मुद्दे पर केंद्रीय विधि, न्याय व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आज लखनऊ में बड़ा बयान दिया है। रविशंकर प्रसाद ने लखनऊ में प्रेंस कांफ्रेंस में संकेत दिया है कि केंद्र सरकार तीन तलाक को खत्म कर सकती है।

loksabha election banner

केंद्रीय विधि, न्याय व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि दुनिया के 20 इस्लामी देशों ने तीन तलाक को नियंत्रित किया है। अगर वहां इसे नियंत्रित किया जा सकता है तो हिंदुस्तान में क्यों नहीं। रविशंकर प्रसाद को लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव-2017 : स्मृति, प्रियंका, डिपंल बैठकर करेंगी ट्रिपल तलाक पर बात

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार समाज की कुरीतियों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक के मुद्दे पर मीडिया से कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी भारतीय जनता पार्टी को इस तरह का शोषण स्वीकार नहीं है। यह सवाल ईमान और धर्म का नहीं बल्कि नारी न्याय, नारी समानता और नारी आदर का है। प्रसाद ने कहा कि तीन तलाक का मामला धर्म से नहीं, महिलाओं के सम्मान से जुड़ा हुआ है। सरकार आस्था का सम्मान करती है, लेकिन इबादत और सामाजिक बुराई एक साथ नहीं रह सकती।

रविशंकर प्रसाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को तीन तलाक पर अपना पक्ष स्पष्ट करने की चुनौती दी है।

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव: PM मोदी ने कहा, यूपी में SCAM के खिलाफ है भाजपा की लड़ाई

कल गाजियाबाद में भी रविशंकर ने कहा था कि केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद तीन तलाक पर बड़ा फैसला ले सकती है। प्रसाद ने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो महिलाओं का सम्मान करती है। सरकार तीन तलाक का मामला तीन बिंदुओं (न्याय, समानता और सम्मान) को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी उठाएगी। घोषणा पत्र में भाजपा ने तीन तलाक के मुद्दे पर प्रदेश की मुस्लिम महिलाओं से राय लेकर सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखने का वादा किया है।

देखें तस्वीरें : अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा

पक्ष रखने की चुनौती

उन्होंने अखिलेश, राहुल और मायावती पर भी जमकर हमला बोला। साथ ही तीन तलाक के मुद्दे पर इनको अपना पक्ष स्पष्ट करने की चुनौती दी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आंकड़ों और तथ्यों के साथ 27 वर्षों में उत्तर प्रदेश की बदहाली का नमूना पेश किया गया जबकि पीएम मोदी ने देश भर में बदलाव और नई क्रांति का खाका पेश किया है।

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनावः सतीश मिश्र बोले, मुद्दों से भटकाने के लिए पिता-पुत्र कर रहे ड्रामा

बंद होंगे अवैध स्लाटर हाउस

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर अवैध स्लाटर हाउस बंद होंगे। प्रसाद ने कहा कि घोषणा पत्र में शामिल गरीब कल्याण कार्ड उत्तर के गरीबों की डिजिटल आइडेंटिटी होगी।

गंगा कौन, यमुना कौन

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि दस वर्षों तक यूपीए सरकार में प्रभावी राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में विकास के लिए कोई निवेश नहीं करा सके लेकिन, अचानक अखिलेश की कंपनी में अपना 25 प्रतिशत निवेश कर इसे गंगा-यमुना का संगम बता दिया। सवाल उठाया कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव स्पष्ट करें कि इसमें गंगा कौन और यमुना कौन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उभार के बाद देश भर में बदलाव और नई क्रांति का खाका पेश किया। दस वर्षों तक यूपीए सरकार में प्रभावी राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में विकास के लिए कोई निवेश नहीं करा सके लेकिन, अचानक अखिलेश की कंपनी में अपना 25 प्रतिशत निवेश कर इसे गंगा-यमुना का संगम बता दिया। सवाल उठाया कि राहुल और अखिलेश स्पष्ट करें कि इसमें गंगा कौन और यमुना कौन है।

यह भी पढ़ें-यूपी विधानसभा चुनाव: अखिलेश का ऑफर-यूपी में अब बिना परीक्षा के होगी पुलिस भर्ती

12 लाख करोड़ का हिसाब नहीं

उन्होंने यूपीए सरकार में जल, थल, नभ, वायु और पाताल में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल के पास 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले का कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि पिता और ताऊ पर आरोप लगाकर अखिलेश यादव भी जवाबदेही से बच नहीं सकते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी से देश को ईमानदार बनाने की पहल की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी से देश को ईमानदार बनाने की पहल की है। इससे आतंकवाद, नक्सलवाद, हवाला कारोबार और सुपारी किलिंग के साथ ही देह व्यापार के धंधे पर लगाम लग गयी है।

प्रसाद ने कहा कि घोषणा पत्र में शामिल गरीब कल्याण कार्ड उप्र के गरीबों की डिजिटल आइडेंटिटी होगी। कहा कि अखिलेश सरकार में खौफ के चलते किसी उद्यमी ने निवेश नहीं किया। एडीआर रिपोर्ट में भाजपा में आपराधिक पृष्ठभूमि के सर्वाधिक उम्मीदवार के सवाल पर उन्होंने कहा कि आप हमारे अपराध नियंत्रित करने के कमिटमेंट को देखिए। पॉलिटिकल मूवमेंट के मुकदमों को अपराध की श्रेणी में नहीं माना जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.