Move to Jagran APP

यूपी चुनाव : राजनाथ सिंह का दावा, प्रदेश में भाजपा के पक्ष में मजबूत अंडर करंट

वाराणसी में आज राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश परिवर्तन के रास्ते पर बढऩे को तैयार है। भाजपा के पक्ष में लगातार मजबूत अंडर करेंट से इसका संकेत मिल रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 01:26 PM (IST)
यूपी चुनाव : राजनाथ सिंह का दावा, प्रदेश में भाजपा के पक्ष में मजबूत अंडर करंट
यूपी चुनाव : राजनाथ सिंह का दावा, प्रदेश में भाजपा के पक्ष में मजबूत अंडर करंट
वाराणसी (जेएनएन)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में सत्रहवीं विधानसभा के गठन में भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहेगा। वाराणसी में आज राजनाथ सिंह ने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश परिवर्तन के रास्ते पर बढऩे को तैयार है। भाजपा के पक्ष में लगातार मजबूत अंडर करेंट से इसका संकेत मिल रहा है। 
राजनाथ सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि पीएम मोदी अपने कामकाज का हिसाब दें मगर अखिलेश जी को यह पता नहीं की संघीय ढांचा बेहद आवश्यक होता है जिसमे राज्य सरकार को भी अपनी जिमेदारी निभानी होती है, हिसाब देना होता है।
लखनऊ मेट्रो की बहुत चर्चा हुई लेकिन समाजवादी पार्टी ने यह कब बताया कि इसमें 80 फीसद सहयोग केंद्र सरकार का है। केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का बखान करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में अस्सी फीसद से ज्यादा विकास कार्य प्रदेश सरकार के माध्यम से ही संभव है क्योंकि फेडरल स्ट्रक्चर की यही बाध्यता है, अत: यूपी में विकास के लिए बीजेपी की सरकार जरूरी है। 
केंद्र ने यूपी को राजस्व का हिस्सा 32 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत तक कर दिया है। स्टेंट के दामों में कमी, बिजली पहुंचाने का कार्य, जनधन ये ऐसे काम हैं जिनसे बदलाव आया है। केंद्र सरकार ने एक करोड़ लोगों के रोजग़ार की व्यवस्था की है। हमारा घोषणापत्र हमारे संकल्पों का ठोस योजनापत्र है। 
राजनाथ सिंह ने कहा कि इस चुनाव में भाषा और शब्दों की जो मर्यादा है वो गिर रही है। पीएम को लेकर अभद्र टिप्पणियॉ हुई। पीएम एक पद है, संस्था है, उसका सम्मान होना चाहिए। अब क्योंकि यूपी में हमारी सरकार नही है इसलिए गंगा की स्वच्छता का काम प्रभावित हुआ है। राज्य सरकार ने गंगा सफाई में कोई योगदान ही नहीं दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रेसवार्ता कर केंद्र सरकार का काम का ब्योरा दिया। ब्योरा देते समय उन्होंने बार-बार अखिलेश यादव का नाम विशेष तौर पर लिया। उन्होंने कहा कि आखों में धूल झोककर कामयाबी हासिल नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी को केवल उत्तम नहीं, सर्वोत्तम प्रदेश बनाना चाहती है। उन्होंने सीएम को जवाब दिया कि यूपी सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए, प्रदेश में विकास का काम 80 प्रतिशत राज्य सरकार पर निर्भर करता है। 
गृहमंत्री ने बताया कि मोदी सरकार ने रेवेन्यू को 32 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया। उन्होंने कहा कि 52 लाख पिछड़ क्षेत्रों की महिलाओं को उज्जवला गैस योजना के तहत कनेक्शन दिए गए। कई बेहद मंहगी दवाईयों के दाम सस्ते किए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 80 फीसदी पैसे मेट्रो के निर्माण के लिए दिया।
उन्होंने बताया कि यूपी 1464 गांवा में बिजली पहुंचाई गई। साथ ही 9.95 लाख नए कनेक्शन लोगों को दिए गए। उन्होंने कहा कि मुद्र योजना के तहत 20 हजार करोड़ रूपये कम ब्याज पर दिया गया। साथ ही 12 रूपये के भुगतान पर 1 करोड़ 11 लाख लोगों का बीमा केंद्र की मदद से हुआ। उन्होंने बताया कि गोरखपुर में यूरिया की बंद पड़ी फैक्टरी को केंद्र ने शुरू किया। इससे लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही यूरिया की किल्लत भी खत्म हुई। 11 हजार से ज्यादा स्कूल शौचालय बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ढाई सालों में 815 मॉडर्न हाईवे का निर्माण किया गया। साथ ही चार, छह और आठ लेन हाइवे बनाने का अभियान मोदी जी ने ही शुरू किया। उन्होंने बताया कि 2017-18 में केंद्र का 25 हजार किलोमीटर सड़क हर साल बनाने का लक्ष्य है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.