Move to Jagran APP

मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी के लिए बढ़ रहा दबाव

यूपी मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी की संभावनाएं बढ़ गई है। पुलिस साक्ष्य जुटाने का काम लगभग पूरा कर चुकी है। गायत्री प्रसाद दुष्कर्म के आरोपी हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 10:55 PM (IST)
मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी के लिए बढ़ रहा दबाव
मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी के लिए बढ़ रहा दबाव

लखनऊ (जेएनएन)। यूपी सरकार के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी की संभावनाएं बढ़ने लगी है। प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने साक्ष्य जुटाने का काम लगभग पूरा कर लिया है। गायत्री प्रसाद दुष्कर्म और शारीरिक उत्पीडऩ के आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज कराया गया था। मंगलवार को उनके लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर पुलिस ने छापा मारा था। आवास पर उनके न मिलने पर घर पर मौजूद लोगों ने पूछताछ की गई। मौके पर मौजूद अफसरों ने कहा था कि वह जरूरी साक्ष्य जुटाने आए थे। एसटीएफ आइजी रामकुमार ने बताया कि मामले से जुड़े साक्ष्य जुटाने के बाद कार्रवाई निश्चित होगी। इसके बाद कुछ और साक्ष्य जुटाने पुलिस की एक टीम अमेठी के लिए निकली। देर शाम तक चर्चाओं का दौर जारी रहा। सोमवार को गायत्री प्रसाद प्रजापति ने अमेठी में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मतदान किया था।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- पॉक्सो एक्ट के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति पर लखनऊ पुलिस मेहरबान

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़ित महिला ने सीजेएम कोर्ट में 164 के तहत अपना बयान दर्ज करा दिया।वहीं इसी मामले में गिरफ्तारी पर रोक के लिए गायत्री प्रसाद प्रजापति ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर रखी है, जिसकी सुनवाई 6 मार्च को होगी। पुलिस की इस सक्रियता से दुष्कर्म के साथ कई मामलों के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति की गिरफ्तारी जल्दी हो सकती है। दरअसल परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति समेत उनके सात करीबियों पर दुष्कर्म समेत अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराने वाली महिला ने जान का खतरा बताते हुए दिल्ली पहुंची लखनऊ पुलिस के साथ आने से इन्कार कर दिया। इसके बाद सीओ आलमबाग अमिता सिंह महिला के बयान लेने के लिए दिल्ली पहुंच गईं। वहां मजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान दर्ज कराए गए।
गौरतलब है कि 18 फरवरी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गौतमपल्ली थाने में गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत सात लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म, दुष्कर्म का प्रयास, धमकी, पॉक्सो एक्ट समेत आइपीसी की अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। महिला ने तहरीर में कहा कि तीन वर्ष पूर्व वह गायत्री प्रसाद प्रजापति से खनन की जमीन के पट्टे के लिए उनके पांच गौतमपल्ली स्थित आवास पर मिली थी, जहां उन्होंने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया। महिला बेहोश हो गई और गायत्री प्रजापति सात लोगों ने मिलकर दुष्कर्म किया। महिला ने अपनी नाबालिग बेटी संग दुष्कर्म के प्रयास करने का मामला भी दर्ज कराया। जिन अन्य लोगों को मुकदमे में नामजद किया गया है वह गायत्री के करीबी हैं, जिसमें विकास वर्मा, चंद्रपाल, रूपेश, आशीष गुप्ता, पिंटू सिंह व अशोक तिवारी शामिल हैं।
बच्ची बेहद आहत 
उत्तर प्रदेश के मंत्री गायत्री प्रजापति की छेड़छाड़ से आहत नाबालिग बच्ची को इस कदर मानसिक आघात पहुंचा है कि वह डर से सो नहीं पा रही है। रात को बच्ची बार-बार उठ कर बैठ जाती है। न तो किसी सवाल का जवाब देती है और न ही कुछ बोल पा रही है। इलाज कर रहे चिकित्सकों का कहना है बच्ची को गहरा मानसिक व शारीरिक आघात पहुंचा है जिसकी वजह से नाबालिग की हालत नाजुक है। दिल्ली के एम्स में भर्ती नाबालिग का इलाज चल रहा है। इलाज कर रहे चिकित्सकों के मुताबिक उसे भर्ती हुए तीन दिन हुए हैं, लेकिन उसकी हालत में ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी हालत इतनी खराब है कि वह अपना भी ख्याल नहीं रख पा रही है। उसकी मां भी उसके साथ ही है। बच्ची को जरूरी दवा और इलाज दी जा रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.