Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: अंतिम चरण के मतदान की तैयारियां जांची परखीं

मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी.वेकटेश ने विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान वाले जिलों की तैयारियों की समीक्षा की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Mon, 06 Mar 2017 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 06 Mar 2017 11:07 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: अंतिम चरण के मतदान की तैयारियां जांची परखीं
यूपी चुनाव 2017: अंतिम चरण के मतदान की तैयारियां जांची परखीं
लखनऊ (जेएनएन)। मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी.वेकटेश ने विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान वाले जिलों के जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों के साथ सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर मतदान की तैयारियों की समीक्षा की। अंतिम चरण में वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही में मतदान होना है। 
उन्होंने जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/पुलिस अधीक्षकों को निष्पक्ष और भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने के बारे में निर्देश दिए। जिलाधिकारियों ने बताया कि सभी संवेदनशील मतदेय स्थलों को चिह्नित किया जा चुका है और वहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने की सभी व्यवस्था कर ली गई है। वहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और अराजक तत्वों को पाबंद किया जा गया है।
मुख्य निवार्चन अधिकारी ने अफसरों को निर्वाचन आयोग की ओर से जारी सभी निर्देशों का गंभीरता से अनुपालन कराने और मतदान के दौरान पूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों को मंगलवार को सभी पोलिंग पार्टियों को समय से रवाना करने का निर्देश दिया। उन्हें इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन, वीवीपैट मशीनों और मॉकपोल के बारे में जानकारियां दीं। जिलाधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि मतदान निर्विघ्न होगा। 
तीन क्षेत्रों में सुबह सात से शाम चार बजे तक मतदान
विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में नक्सलवाद से प्रभावित तीन विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात से शाम चार बजे तक मतदान होगा। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीके पांडेय ने बताया कि इनमें सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज व दुद्धी (अनुसूचित जनजाति) तथा चंदौली का चकिया (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र शामिल है। बाकी 37 सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। अंतिम चरण में आठ मार्च को सात जिलों की 40 सीटों पर मतदान होगा। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.