वाराणसी, जागरण संवाददाता। Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya in Varanasi : भाजपा की ओर से निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रभारी बनाए गए हैं। वह शनिवार की दोपहर वाराणसी चुनाव की तैयारियों को परखने के साथ ही पार्टी की ओर से उम्‍मीदवारों को लेकर भी पार्टी पदाधिकारियों से मंथन करने पहुंचे। इस बाबत पार्टी की ओर से भी चुनावी रणनीति तैयार की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को उन्‍होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे उत्तर प्रदेश में हर जिले तहसील तक पहुंच कर जनता के बीच में संवाद किया है। इसके पहले के मुख्यमंत्री लखनऊ के अपने बंगलों और आफिस से ही बाहर ही नहीं निकल पाते थे। आज यही बदलाव आया है कि मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री जनता के बीच में पहुंच रहे हैं।

केशव प्रसाद मौर्य अपने एक दिवसीय दौरे में शनिवार को प्रयागराज से चलकर यह सर्किट हाउस पहुंचे। इस दौरान मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी में 101 बार आने के संबंध में जवाब दे रहे थे। भाजपा नेता की हत्या और कानून व्यवस्था पर कहा कि जो भी अपराध करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

बताया कि आगामी नगर निगम चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस बैठक में प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कहा वाराणसी जो कि बीजेपी का एक अभेद्य किला माना जाता है और काफी समय से महापौर के रूप में बीजेपी का प्रत्याशी ही जीतता आ रहा है। इसी को बरकरार रखने के लिए लगातार बैठकों का दौर भी जारी है। बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या को लेकर दुख जताया और कहा कि दोषियों को लेकर कठोर कार्रवाई करने के दिशा निर्देश भी सरकार की तरफ से दिए जा चुके हैं।

Edited By: Abhishek sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट