Move to Jagran APP

UP Eletion 2017 : मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्रधानमंत्री मोदी को दी विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती

बलरामपुर में एक चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 12:44 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 03:50 PM (IST)
UP Eletion 2017 :  मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्रधानमंत्री मोदी को दी विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती
UP Eletion 2017 : मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्रधानमंत्री मोदी को दी विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती

बलरामपुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के जतन में लगे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज पांचवें चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान में लगे हैं। बलरामपुर में एक चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सूबे के विकास के मुद्दे पर सीधी बहस की चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा के लोग चुनाव का मैदान हार चुके हैं, इसीलिये उनकी भाषा बदल गयी है।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव: चौथे चरण के मतदान में इन नेताओं की किस्मत दांव पर

अखिलेश ने तुलसीपुर सीट से सपा प्रत्याशी मसूद खां के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा ‘‘प्रधानमंत्री अगर बहस करना चाहते हैं तो इधर-उधर की बात ना करें। हम तो खुला कहते हैं कि अगर प्रधानमंत्री विकास कार्यो में हमसे बहस करना चाहें तो हम तैयार हैं। हम पूछते हैं कि आपने उत्तर प्रदेश में क्या काम किया, हम भी बताएंगे कि हमने क्या किया।’’ उन्होंने कहा ‘‘खिसियाता वही है जो लड़ाई हार जाता है। पुरानी बातें वहीं करता है जो पिछड़ जाता है।

प्रधानमंत्री जी हमारे उत्तर प्रदेश को मत उलझाइये। अगर आप उत्तर प्रदेश के गोद लिये हुए बेटे हैं, तो हम तो उत्तर प्रदेश के ही हैं, हमें कौन गोद लेगा।’’ मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘प्रधानमंत्री कितने बड़े पद पर हैं, और वह झगड़ा हमसे कर रहे हैं। भाजपा वाले लोग मैदान में हार चुके हैं, इसीलिये उनकी भाषा बदल गयी है, वह चुनाव को ना जाने किस रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। हम तो उसे सिर्फ विकास के रास्ते पर जाना चाहते हैं।’’ अखिलेश ने कहा ‘‘हमने तो क से कबूतर पढ़ा है। आप हमें क्या पढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव : अखिलेश ने कहा, पीएम मोदी के पास बताने को कुछ भी नहीं

इस बार उत्तर प्रदेश की जनता आपका कबूतर उड़ा देगी।’’ उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा ‘‘भाजपा वाले बताएं कि पहले तो आप लैपटाप को झुनझुना बोलते थे, अब आपने उसे अपने घोषणापत्र में क्यों शामिल कर दिया। भाजपा कहती है कि हमने भेदभाव से लैपटाप बांटा। आप किसी से भी पूछ लीजिये कि मेधावी बच्चों को लैपटाप मिला कि नहीं। भाजपा से ज्यादा गुमराह करने वाला कोई नहीं है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पता ही नहीं है कि पुलिस 100 नम्बर से भी चल रही है। हम स्वीकार करते हैं कि कुछ गड़बड़ियां हैं, मगर 100 नम्बर उन्हें सुधारने वाला भी है। आने वाले समय में पुलिस की जो बुराई है, उसे भी 100 नम्बर से ठीक करेंगे। मुख्यमंत्री ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा ‘‘हम पर आरोप लगता है कि हमने कांग्रेस को सीटें ज्यादा दे दीं। हम मजबूत दोस्ती करना चाहते हैं। जब तक बड़ा दिल नहीं होगा, तब तक मजबूत दोस्ती नहीं हो सकती। हम जनता से अपील करेंगे कि आप भी चुनाव में बड़े दिल से हमसे दोस्ती निभाइयेगा।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने पर गरीबों के इलाज का पूरा खर्च सरकार देगी। उनकी सरकार ने तो प्रदेश के उन लोगों की भी मदद की है जिन्होंने मुम्बई और दिल्ली में इलाज कराया था।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017 LIVE: चौथे चरण के 12 जिलों की 53 सीटों पर 11 बजे तक 23.78 प्रतिशत मतदान

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की सत्ता में दोबारा आने पर वह एक लाख नौजवानों को पुलिस में भर्ती करेंगे। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के शिक्षकों नियमित करेंगे। सरकारी स्कूलों में हफ्ते में एक दिन दूध और एक दिन फल दिया जा रहा है। आने वाले समय में हम प्राथमिक स्कूलों में हर बच्चे को हर महीने एक किलो सूखा दूध और एक किलो घी देंगे।

तुलसीपुर विधानसभा के शिवपुरा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ मन की बात की है। उनके पास कोई काम बताने के लिए नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि कल हमने बहराइच में जनसभा कर जनता को अपने काम बताए आज मोदी जी आए हैं। उन्हें जनता को बताना होगा कि बहराइच, श्रावस्ती व बलरामपुर में क्या काम किया है। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि वह कुछ नहीं बताएंगे क्योंकि उन्होंने कुछ काम नहीं किया। यदि काम किए होते तो कब्रिस्तान-श्मशान और रमजान व दिवाली की बिजली पर न बोलते।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव LIVE: चौथे चरण का मतदान जारी, प्रतापगढ़ में प्रमोद तिवारी और अक्षय प्रताप नजरबंद

अखिलेश ने कहा कि लैपटाप को झुनझुना बताने वाले अब इसकी महत्ता समझने लगे हैं। यह यूपी है इस बार समझ में आ जाएगा। युवाओं से मुखातिब हो कहा अच्छे नंबर का सार्टिफिकेट दिखाओगे तो सीधे पुलिस में भर्ती करेंगे। यह हमारी सरकार करेगी। कहा कि हमने 55 लाख गरीब महिलाओं को पेंशन दी है इसे आने वाले दिनों समाजवादी सरकार पांच सौ से बढाकर एक हजार करेगी। अखिलेश ने कहा कि मोदी जी की काशी में हमने बिजली 2 घंटे दी है, वह गंगा मइया की कसम खाकर कहें कि बिजली आई कि नहीं। नोटबंदी पर कहा कि इससे हमें आपको मोदी जी ने लाइन में लगा दिया। लोगों की जान गई तो मदद सिर्फ हमारी सरकार ने किया। ऐसे लोगों को दो-दो लाख रुपये दिए। कहा, धन कोई काला-सफेद नहीं होता। हमारा आपका लेनदेन होता है। कहा किसी गफलत में न रहे साइकिल पर ही बटन दबाएं।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावः शिवपाल बोले, मैं नेताजी के साथ पर कांग्रेस का प्रचार नहीं करूंगा

कांग्रेस से हमारी दोस्ती बड दिल वालों के बीच की है। हमने अपना सिटिंग विधायक की सीट दी है। दावा कि हमारी सरकार पूर्ण बहुमत की बनेगी। युवाओं को स्मार्ट फोन देंगे। यूपी 100 की तारीफ की, कहा कि तत्काल पीडितों की मदद होगी। 15 मिनट में पहूुंचेगी पुलिस है। इससे पुलिस का लेनदेन खत्म हुआ।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के तीन चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं, जिसके तहत सभी दल अन्य चरणों के चुनाव प्रचार अभियान की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज तीन जिलों की सात विधानसभा में चुनावी सभा करेंगे। बलरामपुर में तीन सभा के बाद अखिलेश यादव गोंडा जाएंगे। वहां से फिर फैजाबाद में एक सभा करेंगे।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: चुनाव चिन्ह के साथ केशव प्रसाद मौर्या ने डाला वोट, मानी गलती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.