चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की विश्वस्त रहीं वीके शशिकला का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। राज्य विधानसभा के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है। शशिकला के वकील एन राजा एस पांडियन ने यह जानकारी दी। वकील ने कहा कि इस अन्यया से शशिकला दुखी हैं और इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शशिकला का नाम चेन्नई की थाउजंड लाइट्स विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची से हटाया गया है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में चार साल कैद की सजा काटने के बाद शशिकला इस साल जनवरी में ही जेल से रिहा हुई थीं। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने सक्रिय राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा की थी। पांडियन ने कहा कि अधिकारियों ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव से पहले मतदाता सूची में संशोधन के समय शशिकला का नाम 31 जनवरी, 2019 को हटाया गया था। इसके बारे में उन लोगों को पिछले महीने ही पता चला।

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम, डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन, एएमएमके के संस्थापक टीटीवी दिनाकरन और मक्कल निधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन जैसे दिग्गजों सहित कुल 3998 उम्मीदवार मैदान में हैं। सत्तारूढ़ एआइएडीएमके तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रही है, तो स्टालिन की अगुवाई वाली डीएमके सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष कर रही है।                                                          

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021