गुरदासपुर, जेएनएन। भाजपा प्रत्‍याशी सनी देयोल अपने चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। सनी  नेे वीरवार को गुरदासपुर से पठानकोट तक 50 किलोमीटर लंबा रोड शो निकालकर चुनाव मुहिम का आगाज किया। शुक्रवार  को वह गुरदासपुुर लोकसभा क्षेत्र के सुजानपुर विधानसभा क्षेेत्र का दौरा कर रहे हैं। रोड शो में ट्रक में सवार सनी के साथ उनके छोटे भाई बॉबी देयोल भी थे। भीषण गर्मी में भी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए जमे रहे। कई जगह उन पर फूलों की वर्षा की गई और हैंड पंप भी दिया गया। सनी ने अपनी सुपर हिट फिल्‍म 'गदर' की याद दिलाते हुए रोड शो किया। उनका रोड शो दोपहर 12 बजे शुरू हुआ  रात नौ बजे तक चला। इस दौरान वह 'गदर' फिल्‍म के अंदाज में हैंडपंप उठाए भी दिखे। 

उन्‍होंने अपना चुनाव अभियान डेरा बाबा नानक से श्री गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का दर्शन कर शुरू किया। दर्शन के बाद सनी ने रोड शो शुरू किया। उनका रोड शो गुरदासपुर के विभिन्‍न क्षेत्रों से गुजरा और यह अभी जारी है। रोड शो के दौरान सनी देयोल का 'गदर' अवतार दिखा। वह कई क्षेत्रों से ट्रक की छत पर सवार होकर लाेगों से रूबरू हुए। कई जगहों पर लोग हैंडपंप लेकर पहुंचे तो सनी ने उसे 'गदर' फिल्‍म के अंदाज में उठाया।


रोड शो के दौरान सनी देओल।

रोड शो के दौरान जगह-जगह भारी संख्‍या में लोगों ने उनका स्‍वागत किया हैं। सनी देयोल के प्रति युवाओं में विशेष दीवानगी दिखी। रोड शो के दौरान लोगों के अनुरोध पर सनी ने 'गदर' और 'बॉर्डर' फिल्‍म के डायलॉग भी बोले। बताया जाता है कि यह पंजाब का सबसे बड़ा रोड शो है। डेरा बाबा नानक में सनी देयोल ने कहा मोदी सरकार के प्रयास से बन रहे कॉरिडोर से क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।


ट्रक से रोड शो निकालते बॉलीवुड स्‍टार सनी देयोल।

सनी देयोल ने गुरदासपुर के ध्यानपुर धाम में हाजरी लगाई और गुरुद्वारा साहिब में चल रहे सुखमनी साहब पाठ में भी शामिल हुए। इसके बाद वह डेरा बाबा नानक में पहुंचे और वहां सीमा से पाकिस्‍तान में चार किलोमीटर दूर श्री गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन किए। इस मौके पर भाजपा के कई वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद थे। दर्शन के बाद सनी लोगों से मुखातिब हुए। उन्‍होंंने कहा कि यह चुनाव देश के लिए बेहद अहम है। गुरदासपुर से भाजपा को जिताकर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएं।

उन्‍होंने करतारपुर कॉरिडोर की भी चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने से पंजाब सहित पूरी दुनिया के सिखों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हाेगी और श्रद्धालु श्री गुुरुद्वारा करतारपुर साहिब में नतमस्‍तक हो सकेंगे। इसके साथ ही, क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उनका 50 किलोमीटर लंबा रोड शो गुरदासपुर के काहनूवान से शुरू होकर पठानकोट में खत्म हुुुआ। 

लोगों और कार्यकर्ताओं में दिखा उत्‍साह 

रोड शो के दौरान शिअद-भाजपा के कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए। आम लोग सनी की एक झलक पाने के लिए बेकरार  दिखे। भीषण गर्मी के बावजूद लोग काफी देर तक इंतजार करते रहे। लोग सनी के इस रोड शो की तुलना विनोद खन्ना व सलमान खान के रोड शो से करते नजर आए। 1998 में फिल्म स्टार विनोद खन्ना ने जब पहली बार चुनाव लड़ा था तो उन्हें देखने के लिए लोग उमड़ पड़े थे। लोग तीन-तीन घंटे पहले ही सड़कों के किनारों पर खड़े हो जाते थे। 

 

ट्रक से रोड शो निकालते बॉलीवुड स्‍टार सनी देओल।

बोलते समय अटके, लगाए जयकारे

रोड शो के दौरान सनी ने माइक पकड़कर कई बार बोलने का प्रयास किया, लेकिन बीच में ही अटक गए। बोले सो निहाल और जय श्री राम के जयकारे लगाने लगे। कई जगहों पर उन्होंने अपने डायलॉग ढाई किलो का हाथ भी सुनाया। 

सनी से ज्यादा बॉबी के चेहरे पर खुशी

सनी का उत्साह बढ़ाने के लिए शिअद-भाजपा के सीनियर नेता हर समय उनके साथ मौजूद रहे। इस दौरान सनी के चेहरे पर वैसी खुशी नहीं दिख रही थी जैसी बॉबी देयोल के चेहरे पर थी। सनी जिस खुले ट्रक में अपने भाई बॉबी देओल के साथ थे उसमें भाजपा के लोकसभा हलका इंचार्ज कमल शर्मा, अकाली दल के जिला प्रधान गुरबचन ङ्क्षसह बब्बेहाली, पूर्व मंत्री निर्मल ङ्क्षसह काहलों आदि मौजूद थे।  

 सुखमणि साहिब के पाठ से चुनाव प्रचार का आगाज

सनी देओल चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले डेरा बाबा नानक में श्री सुखमणि साहिब के पाठ करवाने के बाद श्री करतारपुर साहिब का दर्शन किया।

श्री करतारपुर साहिब के किए दर्शन, आठ मिनट हाथ जोड़े खड़े रहे

सनी देयोल वीरवार को गुरु नानक देव जी के पवित्र चरण स्पर्श प्राप्त धरती डेरा बाबा नानक में पहली बार पहुंचे। उनकी जीत के लिए शुरू करवाए श्री सुखमणि साहिब जी के पाठ के भोग भी डाले गए। सनी को श्री साहिब, सिरोपा व दोशाला भेंट किया गया। इसके बाद वे काफिले के रूप भारत-पाक सीमा पहुंचे और वहां से पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किए। सनी करीब आठ मिनट तक हाथ जोड़कर खड़े रहे। पाकिस्तान की तरफ बन रहे रास्ते को भी देखा। 

कहा, रास्ता खोलने की मोदी की घोषणा से खुशी की लहर 

सनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने की घोषणा से समूह जगत में खुशी की लहर है। संगत की लंबे समय से करतारपुर साहिब के दर्शन करने की इच्छा पूरी होगी। रास्ता खोलने से एतिहासिक कस्बा डेरा बाबा नानक के लोग खुशहाल होंगे। वह बावा लाल जी धाम ध्यानपुर में नतमस्तक हुए और गद्दीनशीन राम सुंदर दास महाराज ने सनी को आशीर्वाद दिया। यहां से कलानौर स्थित प्राचीन शिव मंदिर और दीनानगर हलके में पिंडोरी धाम भी पहुचे। यहां भी उन्हें देखने वालों में भारी उत्साह पाया जा रहा था। उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोग काफी मशक्कत करते दिखे। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप