Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव: पूर्व आतंकी के घर रात गुजारने के आरोपों में घिरे केजरीवाल

पंजबा विधानसभा चुनाव में आप संयोजक अर‍विंद केजरीवाल एक बार फिर आरापों से घिर गए हैं। इस बार उन पर एक पूर्व आतंकी के घर रात में रुकने का आरोप लगा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 30 Jan 2017 08:57 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2017 12:44 PM (IST)
पंजाब चुनाव: पूर्व आतंकी के घर रात गुजारने के आरोपों में घिरे केजरीवाल
पंजाब चुनाव: पूर्व आतंकी के घर रात गुजारने के आरोपों में घिरे केजरीवाल

जेएनएन, मोगा। आम आदमी पार्टी के संयोजक अौर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) के पूर्व आतंकी गुरविंदर सिंह की कोठी में रात गुजारकर आरोपों में घिर गए हैं। डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और प्ंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केजरी पर निशाना साधा है। उन्होंने केजरीवाल से पंजाब की अमन शांति को खतरा बताया है। भाजपा ने भी आप के सत्ता में आने पर आतंकवाद पनपने की आशंका जाहिर की है।

loksabha election banner

पंजाब विधानसभा चुनाव में इस पूरे मामले को लेकर आम आदमी पार्टी विराेधियों के निशाने पर आ गई है। हिंदू तख्त के प्रमुख महंत पंचानंद गिरी ने अरविंद केजरीवाल से दो दिन में वहां रुकने का कारण स्पष्ट करने को कहा है। दूसरी तरफ के पंजाब कन्वीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा है कि गुरविंदर का किसी भी आतंकी या राष्ट्रविरोधी तत्व से कोई संबंध नहीं है।

एसपी (हेडक्वार्टर) एचएस बेनीपाल ने बताया कि केजरीवाल गुरविंदर के घर में रुके थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। अन्य जांच एजेंसियां भी पहुंच चुकी हैं। पूरे मामले की जानकारी डीजीपी सुरेश अरोड़ा को दे दी गई है। जांच पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शिअद अध्यक्ष व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि केजरीवाल मोगा में जिसके घर में ठहरा वह केसीएफ का जनरल था और उसने एक पुजारी का कत्ल किया था। केजरीवाल बब्बर खालसा व खालिस्तानी कमांडो फोर्स के चोटी के आतंकवादियों के घरों में रात रुका है।

आरोप है कि इसी मकान में रुके थे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सीमा से लगते संवेदनशील इलाकों में आम आदमी पार्टी की सरगर्मियां भविष्य में पंजाब की अमन शांति के लिए गंभीर खतरा बन सकती हैं। पंजाब में बेअदबी की घटनाएं तब से शुरू हुईं, जबसे आम आदमी पार्टी पंजाब में आई है। सभी नक्सली एकजुट हो गए हैं।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरनाला में रैली में कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल अपनी सोच को कामयाब करने में सफल हो गए तो पंजाब एक बार फिर से आतंकवादी ताकतों के शिकंजे में होगा। कैप्टन ने केजरीवाल की एनजीओ 'फोर्ड फाउंडेशन' का जिक्र करते हुए कहा कि इसे अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए, खालिस्तानी और भारत विरोधी सभी अन्य ताकतों का समर्थन प्राप्त है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जितने भी नक्सली व आतंकवादी हैं, वे सभी आम आदमी पार्टी से मिले हुए हैं। हिंदू तख्त के प्रमुख महंत पंचानंद गिरी ने एलान किया कि केजरीवाल यदि दो दिन में स्पष्ट नहीं करते तो राज्य भर में प्रदर्शन किया जाएगा।

जालंधर में पत्रकारों से बातचीत में भाजपा नेता व हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी कहा कि हिंदू-सिख एकता बनी रहे इसलिए फिर से अकाली-भाजपा गठबंधन वाली सरकार पंजाब में आना जरूरी है। यदि आप व कांग्रेस की सरकार आई तो आतंकवाद फिर से पनप सकता है।

पुलिस के मुताबिक गुरविंदर सिंह के रसोइए रामू ने बताया है कि केजरीवाल अपने कुछ साथियों के साथ शनिवार की रात को घर पर आए थे। इंग्लैैंड में रह रहे गुरविंदर की कोठी जीरा रोड स्थित टीचर कॉलोनी में है। गुरविंदर के करीबी मित्र सतनाम सिंह उन्हें इस घर में लाए थे।

------

कौन है गुरविंदर सिंह

पुलिस रिकार्ड के अनुसार

खालिस्तान कमांडो फोर्स का सक्रिय आतंकी रहा है। उसने हिंदू-सिख दंगे भड़काने के लिए मंदिरों में गायों की पूंछें काटकर फेंक दी थी। इस घटना के बाद मोगा सिटी पुलिस ने उसके खिलाफ 15 मई 2008 को धार्मिक भावनाओं को भड़काने का मामला दर्ज किया।

गुरविंदर सिंह की फाइल फोटो।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव: सीएम बादल बोले, हमने चूडिय़ां नहीं पहन रखीं

गुरविंदर ने बाघापुराना में एक पुजारी की हत्या करने के साथ-साथ एक व्यक्ति की हत्या का प्रयास किया था। 9 जुलाई 1997 को थाना बाघापुराना पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इसके बाद उसने 20 दिसंबर 2011 को अमृतसर में एक व्यक्ति से मारपीट की, जिस पर अमृतसर सिटी पुलिस ने उसे नामजद किया।

इसके अलावा भी वह विवादों में रहा। सुबूतों और गवाहों के अभाव में बाद में वह सभी मामलों में बरी हो गया और इंग्लैंड चला गया। इस समय वह इंग्लैंड में है और वहीं से पंजाब में अपने साथियों के साथ विभिन्न गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा है।

------

विरोधी अपनी हार से बौखलाए : गुरप्रीत

दूसरी आेर, आम आदमी पार्टी के पंजाब संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने कहा है कि अपनी हार से अकाली व कांग्रेसी बौखला गए हैं, इसीलिए आप, पंजाबियों तथा एनआरआइज को बदनाम कर रहे हैं, जिसकी हम निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल मोगा में जिसके घर पर रुके थे उसके मालिकों का दूर-दूर तक किसी भी आतंकवादी या राष्ट्रविरोधी तत्व के साथ संबंध नहीं है जैसा कि शिअद व कांग्रेस की तरफ से दावा किया जा रहा है। सुखबीर व कैप्टन अमरिंदर ड्रग्स, अवैध खनन व भ्रष्टाचार के मुद्दों से ध्यान हटाने की करने की कोशिश कर रहे हैं।

पंजाब चुनाव से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें








Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.