मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं का भाजपा में शामिल होना जारी है। मिली जानकारी के अनुसार आगामी 11 सितंबर को वरिष्ठ एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री गणेश नाईक भाजपा में शामिल होंगे। इसके साथ भाजपा नवी मुंबई से एनसीपी को पूरी तरह से खत्म कर देगी, जो शरद पवार की पार्टी के सबसे मजबूत गढ़ों में से एक था। गणेश नाईक के बेटे संदीप नाईक पहले बीजेपी में शामिल हो गए हैं। नाईक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे।  

महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी ने भी इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि न केवल गणेश नाईक बल्कि निकट भविष्य में कई अन्य नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भंडारी ने कहा केवल भाजपा ही एक ऐसी पार्टी हैं जहां हर राजनेता को अपना भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है इसलिये वे अपनी पार्टी बदल रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक,11 सितंबर को मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस की मौजूदगी में गणेश नाईक भाजपा में शामिल होंगे। नाइक नवी मुंबई नगर निगम के 50 सहयोगियों के साथ भाजपा में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री, गणेश नाईक के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं क्योंकि उनके बेटे, संदीप नाईक इस साल जुलाई में पार्टी में शामिल हुए थे। अब तक कम से कम 20 विपक्षी नेता अन्य दलों को छोड़ भाजपा और शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव सितंबर-अक्टूबर में होने की संभावना है।

Mumbai Rains: मुंबई समेत कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अब लीज पर दिये जाएंगे किले, जानिये क्या है महाराष्ट्र सरकार का नया प्लान

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस