Move to Jagran APP

MP Election 2023: विधायक बनने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने फकीर से खाई थीं चप्पलें, पर क्या जनता में दिल में बना पाए जगह

MP Election Results 2023 मध्य प्रदेश के चुनावी नतीजों में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल करते हुए 163 सीटें जीती हैं वहीं कांग्रेस को महज 66 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। मगर इस चुनाव में कई प्रत्याशी ऐसे रहे जिन्होंने चुनाव जीतने के लिए खूब सुर्खियां बटोरी हैं। सुर्खियां बटोरने वाला ऐसे ही एक वाकया रतलाम शहर से सामने आया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyPublished: Tue, 05 Dec 2023 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2023 12:12 PM (IST)
विधायक बनने के लिए फकीर से कांग्रेस प्रत्याशी ने खाईं चप्पलें (फोटो वीडियो)

डिजिटल डेस्क, रतलाम। मध्य प्रदेश के चुनावी नतीजों में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल करते हुए 163 सीटें जीती हैं, वहीं कांग्रेस को महज 66 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। मगर, इस चुनाव में कई प्रत्याशी ऐसे रहे जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। ऐसा ही एक वाकया रतलाम शहर में भी हुआ था।

दरअसल, रतलाम शहर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी पारस सकलेचा ने वोटिंग से एक दिन पहले चुनाव जीतने के लिए खुद को एक फकीर से चप्पलें मरवाईं। पारस सकलेचा ने अपनी विधानसभा में सड़कों पर घूमने वाले एक मुस्लिम फकीर से चप्पल मारने की दुआ ली। सकलेचा को उम्मीद थी कि इस टोटके से वो चुनाव जीत जाएंगे, लेकिन वह बुरी तरह से चुनाव हार गए हैं।

वीडियो खुद सकलेचा के समर्थकों ने वायरल किया

अब चुनाव बीतने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी सकलेचा को फकीर द्वारा चप्पलें मारने का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो खुद सकलेचा के समर्थकों ने वायरल किया है। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने पारस सकलेचा को टिकट दिया था, लेकिन भाजपा के चेतन्य काश्यप ने उन्हें 60708 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया।

2008 में निर्दलीय चुनाव जीत चुके हैं सकलेचा

पारस सकलेचा साल 2008 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक का चुनाव जीत चुके हैं। वो 2013 का विधानसभा चुनाव भी लड़े थे, लेकिन उनकी जमानत जब्त हो गई थी। दरअसल, जावरा रोड पर घूमने वाले फकीर कमाल रजा के बारे में स्थानीय लोगों को मानना है कि अगर वे किसी को चप्पल मारकर आशीर्वाद दे दें तो मार खाने वाले की इच्छा पूरी हो जाती है। इसी वजह से सकलेचा अपने समर्थकों के साथ नई चप्पलें लेकर फकीर के पास गए थे।

सकलेचा फकीर से पिटने के लिए खुद नई चप्पलें लेकर गए थे। उन्होंने अपने थैले से नई चप्पल निकाल कर फकीर के हाथ में चप्पलें थमाईं, जिसके बाद फकीर ने सकलेचा के मुंह, हाथ, पीठ पर कई बार चप्पल मारी।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान व हर बूथ पर संपर्क ने दिलाई जीत, पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.