Move to Jagran APP

MP Election 2023: प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस में बगावत, कमल नाथ का जलाया पुतला

विधानसभा क्षेत्र हरदा-खिरकिया क्रमांक 135 में कांग्रेस द्वारा डॅा. रामकिशोर दोगने को प्रत्याशी घोषित करने के बाद बगावत के स्वर तेज हो गए हैं। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने शुक्रवार को अपने गृह ग्राम बोंडगांव में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ और हरदा प्रत्याशी डॅा. दोगने का पुतला दहन किया। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने राजपूत समाज की अनदेखी का आरोप लगाते हुए बताया।

By Paras PandeyEdited By: Paras PandeySat, 21 Oct 2023 08:10 AM (IST)
MP Election 2023: प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस में बगावत, कमल नाथ का जलाया पुतला
पार्टी से टिकट मांग रहे कांग्रेस नेता मंजित सिंह ने हरदा का प्रत्याशी बदलने की मांग की

जेएनएन, हरदा। विधानसभा क्षेत्र हरदा-खिरकिया क्रमांक 135 में कांग्रेस द्वारा डॅा. रामकिशोर दोगने को प्रत्याशी घोषित करने के बाद बगावत के स्वर तेज हो गए हैं। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने शुक्रवार को अपने गृह ग्राम बोंडगांव में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ और हरदा प्रत्याशी डॅा. दोगने का पुतला दहन किया। कांग्रेस नेता मंजीत सिंह ने राजपूत समाज की अनदेखी का आरोप लगाते हुए हरदा विधानसभा क्षेत्र का घोषित प्रत्याशी बदलने की मांग की है। उल्लेखनीय है कांग्रेस नेता मंजीत सिंह बघेल ने हरदा विधानसभा क्षेत्र से राजपूत समाज के व्यक्ति को टिकट देने की मांग की थी।

हालांकि बाद में राजपूत समाज संगठनों के पदाधिकारियों ने इस घटनाक्रम को मंजीत की निजी राय बताया था।राजपूत समाज के पदाधिकारियों ने उनकी इस बात का खंडन करते हुए रंजीत की निजी राय बताया था। तहसील राजपूत परिषद हरदा अध्यक्ष वीरसिंह राजपूत, तहसील राजपूत परिषद सिराली अध्यक्ष राधेश्याम सूरमा, तहसील राजपूत परिषद खिरकिया अध्यक्ष संग्राम सिंह राजपूत द्वारा संयुक्त एक प्रेस नोट जारी किया, जिसमें बताया कि कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़े मंजीत सिंह बघेल निवासी बोंडगांव द्वारा उनकी इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस पार्टी पर गलत व्यक्ति को टिकट देने व राजपूत समाज का अपमान करने का आरोप लगाया था।

राजपूत समाज के इन नेताओं ने कहा कि उक्त फेसबुक पोस्ट मंजीत सिंह की व्यक्तिगत सोच है, समाज का उस पोस्ट से कोई लेना-देना नहीं है। राजपूत समाज का राजनीतिक पार्टियों से कोई लेना-देना नहीं है। वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन लेकर करेंगे कार्रवाई कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल ने इस संबंध में कहा कि हमने मंजीत सिंह द्वारा की गई पोस्ट को लेकर वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया गया है। साथ ही वरिष्ठ नेताओं से मार्गदर्शन मांगा है। उनके मार्गदर्शन में संबंधित के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।